Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Wimbledon 2023: फाइनल में जोकोविच और अलकाराज की टक्कर, संडे के लिए हाईवोल्टेज मैच सेट

Wimbledon 2023: अपने 24वें खिताब के लिए जोकोविच को अलकाराज की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 15, 2023 11:30 IST
Novak Djokovic- India TV Hindi
Image Source : PTI Novak Djokovic

Wimbledon 2023: विम्बलडन 2023 अब हर कैटेगरी में अपने फाइनल मुकाबले तक आ पहुंचा है। वहीं विम्बलडन के सबसे बड़े मुकाबले में दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अलकाराज का सामना दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से होने वाला है। इस मुकाबले का इंतजार दुनियाभर के खेल प्रेमियों को था। दोनों ही स्टार खिलाड़ियों ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल का टिकट कटाया।  

विम्बलडन खिताब के लिए कड़ी टक्कर

लगातार पांचवें विम्बलडन खिताब की ओर कदम बढाते हुए नोवाक जोकोविच ने पुरुष एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना स्पेन के युवा कार्लोस अलकाराज से होगा । 23 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने जानिक सिनेर को 6-3, 6-4, 7-6 से हराया। 

अलकाराज भी जीते

वहीं दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी अलकाराज ने तीसरी रैंकिंग वाले दानिल मेदवेदेव को 6-3, 6-3, 6-3 से मात दी। 36 वर्ष के जोकोविच की नजरें 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है जबकि स्पेन के 20 वर्ष के अलकाराज अगर जीतते हैं तो पिछले साल अमेरिकी ओपन के बाद यह उनका दूसरा ग्रैंडस्लैम होगा।

हाल ही में हुआ था दोनों का सामना

हाल ही में इन दोनों खिलाड़ियों का सामना फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में हुआ था। इस मैच में कड़ी टक्कर के बाद जोकोविच ने 6-3, 5-7, 1-6, 1-6 से जीत दर्ज की थी। यही नहीं जोकोविच इसके बाद फ्रेंच ओपन का फाइनल मुकाबला जीतने में भी कामयाब रहे थे और इसी के साथ उन्होंने अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement