1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिला एशिया कप हॉकी: भारत ने चीन को 2-0 से हराकर कांस्य पदक जीता

महिला एशिया कप हॉकी: भारत ने चीन को 2-0 से हराकर कांस्य पदक जीता

भारतीय टीम ने शुक्रवार को चीन को 2-0 से हराकर महिला एशिया कप हॉकी का कांस्य पदक जीता। सेमीफाइनल में उसे कोरिया से 2-3 से हार मिली थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: January 28, 2022 20:56 IST
भारतीय महिला हॉकी टीम की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय महिला हॉकी टीम की फाइल फोटो

Highlights

  • भारतीय टीम ने चीन को हराकर महिला एशिया कप हॉकी का कांस्य पदक जीता
  • भारतीय टीम ने चीन को 2-0 से हराया
  • सेमीफाइनल में भारतीय टीम को कोरिया ने दी थी मात

पिछली बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने शुक्रवार को चीन को 2-0 से हराकर महिला एशिया कप हॉकी का कांस्य पदक जीता। भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दो क्वार्टर में नियंत्रण बनाये रखा और इसी दौरान दो गोल कर हाफ टाइम तक उसने चीन पर 2-0 तक बढ़त बना ली थी। हालांकि दूसरे हाफ में कोई और गोल नहीं हुआ और भारतीय टीम ने मैच को जीत कांस्य पदक पर कब्जा जमा लिया। 

यश धुल कोविड निगेटिव, बांग्लादेश के खिलाफ खेलने उतरेंगे

 

भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छी शुरूआत की और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये। शर्मिला देवी ने 13वें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी। गुरजीत कौर के फ्लिक को चीन की रक्षात्मक पंक्ति ने रोक दिया और इसके रिबाउंड पर शर्मिला ने गोल दाग दिया। भारत ने दूसरे क्वार्टर में भी इसी लय में खेलना जारी रखा। भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार सेंध लगाकर चीन की रक्षात्मक पंक्ति पर दबाव बनाये रखा और फिर 19वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया। गुरजीत ने शानदार ड्रैग फ्लिक से इसे गोल में बदलकर स्कोर 2-0 कर दिया। 

चीन ने भी जवाब देते हुए एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन भारतीय कप्तान और गोलकीपर सविता पूनिया ने इसे शानदार तरीके से नाकाम कर दिया। दो गोल से पिछड़ने के बाद चीन की टीम छोर बदलने के बाद काफी आक्रामक हो गयी और उसने भारतीय रक्षात्मक पंक्ति पर दबाव बनाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सकीं। बता दें कि सेमीफाइनल में कुछ लचर डिफेंस और पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाने में असफलता के कारण भारत की उम्मीदें टूट गयीं और उसे कोरिया से 2-3 से हार मिली थी।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news