Sunday, April 28, 2024
Advertisement

विश्व ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट: नौ दौर के बाद वैशाली दूसरे और हम्पी संयुक्त तीसरे स्थान पर

वैशाली विश्व ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट के महिला वर्ग में नौ दौर के बाद दूसरे स्थान पर हैं। जबकि कोनेरू हम्पी संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 30, 2021 12:21 IST
हम्पी की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE हम्पी की फाइल फोटो

Highlights

  • आर वैशाली विश्व ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट के महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर
  • नौ दौर के बाद कोनेरू हम्पी संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर
  • मैग्नस कालर्सन को पहले दिन हार का सामना करना पड़ा

युवा भारतीय खिलाड़ी आर वैशाली विश्व ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट के महिला वर्ग में नौ दौर के बाद दूसरे स्थान पर हैं। जबकि कोनेरू हम्पी संयुक्त रुप से तीसरे स्थान पर है। ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा की बहन वैशाली ने उक्रेन की मारिया एम और रूस की वालेंटिना गुनिना को ब्लिट्ज चैम्पियनशिप के पहले दिन हराया। नौ दौर के बाद कजाखस्तान की बीबीसारा असायुबायेवा आठ अंक लेकर शीर्ष पर है। अब वैशाली का सामना बीबीसारा से ही होगा। 

Yearender 2021: साल 2021 में नीरज चोपड़ा और ऋतुराज गायकवाड़ समेत इन युवा खिलाड़ियों ने छोड़ी अपनी छाप

भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी हम्पी और रूस की अलेक्जेंद्रा कोस्तेनियुक तीसरे स्थान पर है। हम्पी ने नौवें दौर में अलेक्जेंद्रा गोरियाश्किना को हराया और अब उसका सामना कोस्तेनियुक से होगा। रैपिड वर्ग में हम्पी 7.5 अंक लेकर छठे स्थान पर थी। भारत की वंतिका अग्रवाल 32वें और पद्मिनी राउत 57वें स्थान पर हैं। ओपन वर्ग में गत चैम्पियन मैग्नस कालर्सन को पहले दिन हार का सामना करना पड़ा। वह टॉप पर काबिज लेवोन आरोनियन से डेढ अंक पीछे हैं। भारत के ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगायसी 12वें स्थान पर है जबकि पी हरिकृष्णा 48वें स्थान पर हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement