Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTA Tour Trophy: मेयर शेरिफ ने रचा इतिहास, डब्ल्यूटीए टूर प्रतियोगिता जीतने वाली मिस्र की पहली खिलाड़ी बनीं

WTA Tour Trophy: मेयर शेरिफ डब्ल्यूटीए टूर खिताब जीतने वाली मिस्र की पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: October 02, 2022 12:40 IST
Mayar Sherif, WTA tournament, Maria Sakkari- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mayar Sherif

Highlights

  • शेरिफ ने एक ही दिन में जीता सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला
  • खिताबी मुकाबले में अपने से मजबूत खिलाड़ी को हराया

WTA Tour Trophy: मेयर शेरिफ ने पार्मा लेडीज ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। 26 साल की शेरिफ ने खिताबी मुकाबले में शीर्ष वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी को सीधे सेटों में हरा दिया और इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया। शेरिफ अब डब्ल्यूटीए टूर स्तर की प्रतियोगिता जीतने वाली मिस्र की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। शेरिफ ने फाइनल में सक्कारी को 7-5, 6-3 से हराकर अपने करियर का पहला खिताब जीता। यह पहला अवसर है जब उन्होंने शीर्ष 10 में शामिल खिलाड़ी को पराजित किया।

इससे पहले बारिश की वजह से मैच टाल दिए जाने से सेमीफाइनल और फाइनल दोनों शनिवार को ही आयोजित किए गए। शेरिफ ने इससे पहले सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त एना बोगडान को 6-4, 3-6, 6-4 से हराया, जबकि विश्व में सातवीं रैंकिंग की सक्कारी ने डंका कोविनिच को 7-5, 6-2 से पराजित किया। शेरिफ ने खिताब जीतने के बाद अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि यह मेरे देश के लिए बहुत मायने रखता है। मैं काफी खुश और उत्साहित हूं। मुझे इसके उम्मीद नहीं थी।

गौरतलब है कि विश्व रैंकिंग में 74वें स्थान वाली शेरिफ के लिए यह जीत इतनी आसान नहीं थी। उन्हें एक ही दिन में लगातार दो मुकाबले खेलने पड़े। जबकि उनका सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को होना था। हालांकि उन्होंने दोनों मैचों में जबरदस्त प्रदर्शन किया। फाइनल में शेरिफ ने 13 ब्रेक प्वाइंट बनाए और इनमें छह जीत हासिल की। उन्होंने कहा, “मैं थक गई हूं, आज का दिन मेरे लिए बेहद कठीन था, मैने कोर्ट पर कई घंटे बिताए। लेकिन मैं खुश हूं कि मैं इनसे निकलकर जीत पाई।“

शेरिफ ने कहा कि पहला मैच भावनात्मक और मानसिक रूप से बेहद मुश्किल था। मैच में कई महत्वपूर्ण मौके भी आए थे, काफी दबाव था। लेकिन मैच जीतने के बाद मुझे काफी ताकत मिली, जिसका इस्तेमाल मैने अगले मैच में किया। बता दें कि फाइनल से पहले शेरिफ ने सेमीफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त एना बोगडान को कड़ी टक्कर वाले मुकाबले में हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement