Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Asus ROG FLOW ACRNM REVIEW: टैबलेट की तरह दिखता है यह शानदार लैपटॉप, गेमर्स के लिए हैं बेस्ट

अगर आप एक गेमिंग लैपटॉप लेना चाहते हैं तो Asus ROG FLOW ACRNM एक बेस्ट चॉइस हो सकता है। कंपनी ने इसे हाल ही में मार्केट में लॉन्च किया है। यह एक ऐसा लैपटॉप है जिसे आप टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इसमें 32GB तकी रैम दी है जबकि परफॉर्मेंस के लिए Intel Core i9 प्रोसेसर दिया गया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 27, 2023 18:00 IST
ASUS ROG Flow Z13 ACRNM, asus rog flow tablet, asus gaming tablet, asus tablet, ASUS ROG Flow Z13 AC- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आसुस के इस लैपटॉप में बेहतरीन फीचर्स के साथ बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी भी मिलती है।

Asus ROG FLOW ACRNM REVIEW in Hindi: लैपटॉप मैन्युफैक्चरिंग में आसुस एक जाना पहचाना नाम है। कंपनी के पास लैपटॉप की एक लंबी सीरीज है। आसुस एक ऐसी कंपनी है जो स्टूडेंट से लेकर प्रोफेशनल्स और गेमर्स के लिए भी लैपटॉप बनाती है। हाल ही में कंपनी ने भारत में 2 इन 1 डिटेचेबल लैपटॉप लॉन्च किया है जिसे आप लैपटॉप के साथ साथ टैबलेट की भी तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस न्यूली लॉन्च गेमिंग लैपटॉप का नाम Asus ROG FLOW ACRNM है। 

Asus ROG FLOW ACRNM को कंपनी ने एक खास तरह के डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा है। इसके बैक पैनल में यूजर्स को एल्युमिनियम का बैक कवर मिलता है। इसमें पीछे की तरफ एक किकस्टैंड भी दिया है जिसकी मदद से आप इसे लैपटॉप की तरह इस्तेमाल कर सकें। बेहतर ग्रिपिंग के लिए इसके चारो कार्नर पर रबड़युक्ट स्ट्रिप्स दी गई हैं। अगर आप एक बेहतर बिल्ड क्वालिटी, फीचर रिच और कॉम्पैक्ट लैपटॉप चाहते हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। 

यह एक कनवर्टेबल लैपटॉप है इसलिए इसके कीबोर्ड को डिटैच करके आप इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ने इसे इस तरह से डिजाइन किया है कि यह हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खीचता है। ऐसे में यह उन लोगों के लिए भी परफेक्ट है जो पब्लिक अटेंशन चाहते हैं। शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे यह पसंद न आए। गेमर्स को खूब भाने वाला है। 

Asus ROG FLOW ACRNM में कनेक्टिविटी ऑप्शन

Asus ROG FLOW ACRNM एक ऐसा लैपटॉप है जो सभी सेगमेंट के यूजर्स के लिए परफेक्ट है। यदि आप कोडिंग करते हैं या फिर हैवी गेमिंग करते हैं यह सभी के लिए बेस्ट है। इसमें कंपनी ने भर भर के फीचर्स दिए हैं। सबसे पहले हम बात कनेक्टिवटी ऑप्शन की करते हैं क्योंकि यह किसी भी लैपटॉप का मुख्य पार्ट होता है। इसमें कंपनी ने 2 USB Type C पोर्ट के साथ GPU के लिए कनेक्टर और एक USB Type A पोर्ट दिया है। दोनों USB Type C पोर्ट से आप लैपटॉप को चार्ज कर सकते हैं। 

कंपनी ने इसके किकस्टैंड के पीछे एक माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का भी ऑप्शन दिया जिसे एक्सेस करना बहुत आसान है। इसमें यूजर्स को 190Mbps तक की स्पीड मिलती है। आसुस ने अपने इस डिटेचेबल टैबलेट लैपटॉप के डिस्प्ले में 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है। 

Asus ROG FLOW प्रोसेसर और मेमोरी

अगर इसकी परफॉर्मेंस की बात करें तो इसके लिए कंपनी ने इसमें Intel Raptor Lake Core i9-13900H प्रोसेसर दिया है। इस प्रोसेसर की मदद से आप आसानी से हैव टॉस्क को पूरा कर सकते हैं। अगर इसकी मेमोरी की बात करें तो इसमें आसुस ने 1TB NVMe-SSD की स्टोरेज दी है। प्रोसेसिंग को फास्ट करने के लिए इसमें Pcie 4.0 ड्राइव दी गई है। इसमें LPDDR5 32GB रैम का सपोर्ट दिया गया है। 

Asus ROG FLOW ACRNM लेना चाहिए या नहीं

Asus ROG FLOW ACRNM को हमने कई दिनों तक इस्तेमाल किया। लुक और बिल्ड क्वालिटी में यह एक बेहतरीन लैपटॉप है। बैटरी बैकअप भी हमें डिसेंट लगा। हालांकि बैटरी बैकअप कई बार इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप किस तरह का काम करते हैं। यह एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है इसलिए आप इसे कहीं भी आसानी से ले जाकर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसका वेट काफी ज्यादा लगा। मार्केट में आजकल काफी लाइवेट लैपटॉप उपलब्ध हैं। अगर आप इसे ज्यादा देर तक कैरी करते हैं तो आपको समस्या हो सकती है। अगर आप इसे मैनेज कर सकते हैं तो यह गेमिंग से लेकर प्रोफेशनल वर्क के लिए बेहतरीन लैपटॉप है। 

यह भी पढ़ें- BSNL के इस प्लान ने चारो तरफ मचाई धूम, 600GB डाटा के साथ एक साल के लिए मिल रही फ्री कॉलिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement