Monday, April 29, 2024
Advertisement

12 हजार रुपये से कम कीमत में आते हैं ये शानदार स्मार्टफोन, जानिए इनके बारे में

अगर आपका इस समय स्मार्टफोन खरीदने का प्लान है और बजट देखकर आप हाथ खींच ले रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आज हम 12000 रुपये के अंदर आने वाले बेहतरीन स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Updated on: April 12, 2023 18:49 IST
Best smartphones available in under 12000 rupees- India TV Hindi
Image Source : AMAZON 12000 से कम कीमत में खरीदें सकते हैं ये स्मार्टफोन्स

Best Smartphones under Rs 12000: अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन बजट देखकर आप रुक जा रहे हैं तो आज आप सही जगह पर हैं। बता दें कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में कम बजट में फीचर्स से भरे कई स्मार्टफोन भारतीय बाजार में उपलब्ध है, जहां आप 12 हजार रुपये के अंदर ही बेहतरीन स्मार्टफोन को अपना बना सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, आइये जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के धांसू फीचर्स और इनकी कीमतें- 

Realme C 55 स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स आपने जानें क्या

Realme C 55 को सबसे किफायती स्मार्टफोन में गिना जाता है, जहां इस स्मार्टफोन को आप मात्र 10,999 रुपये की कीमत में अपना बना सकते हैं। बात करें अब इस स्मार्टफोन के फीचर्स की तो आपको इसी कीमत पर इस स्मार्टफोन में 6.72 इंच की फुल HD प्लस डिस्प्ले मिलती है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो G88 का प्रोसेसर और 128 जीबी स्टोरेज तक का बेहतर सपोर्ट मिलता है। बात करें इस स्मार्टफोन में कैमरे की तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जोकि 64 मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस और 8 मेगापिक्सल फ्रंट सेंसर के साथ मौजूद है। 

Samsung Galaxy M13 5G स्मार्टफोन के फीचर्स भी जान लीजिए

दूसरी ओर अगर आप 12 हजार के बजट में ही ब्रांडेड स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं Samsung Galaxy M13 5G आपके लिए बेहतर ऑप्शन हो सकता है। दूसरी ओर इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की HD प्लस डिस्प्ले 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ मौजूद है। बात करें इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की तो इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डायमेंटिसी 700 का प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड आधारित सिस्टम 12 के साथ One UI 4 पर काम करता है। इसके साथ ही फोटोग्राफी के लिए इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और सेल्फी के लिये 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं इसकी कीमत मात्र 11,999 रुपये है। 

Lava Blaze 5G: सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के फीचर्स भी जान लीजिए

Lava Blaze 5G भारतीय बाजार में सबसे कम कीमत का 5G स्मार्टफोन है, जहां इसकी कीमत मात्र 10,999 रुपये है। ऐसे में आप कम कीमत वाले 5G स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिये बेहतर ऑप्शन हो सकता है। बात करें इस स्मार्टफोन की फीचर्स की तो इसमें 6.5 इंच का HD प्लस डिस्प्ले दिया गया है, जोकि 90 Hz रिफ्रेश रेट के साथ मौजूद है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिये फेस अनलॉक और साइड माउंडेड फिंगरप्रिंट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। बात करें इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर की तो इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक डायमेंटिसी 700 का प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही फोटोग्राफी के लिए इसमें तीन रियर कैमरे मौजूद है, जिसमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का और सेल्फी के लिए फ्रंट लेंस 8 मेगापिक्सल का शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement