Monday, April 29, 2024
Advertisement

Honor Choice Watch Review: डेली यूज के लिए प्रीमियम स्मार्टवॉच, अच्छे हैं फीचर्स

Honor Choice Watch Review: ऑनर ने पिछले महीने भारत में Choice Smartwatch लॉन्च की है। इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, समेत कई हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच में 12 दिनों का बैटरी बैकअप मिलता है। हमें यह स्मार्टवॉच कैसा लगा आइए जानते हैं...

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 01, 2024 11:10 IST
HONOR CHOICE Watch- India TV Hindi
Image Source : FILE HONOR CHOICE Watch

Honor Choice Watch को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया है। ऑनर की यह स्मार्टवॉच 1.95 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 6,499 रुपये है। हालांकि, कंपनी इसे 500 रुपये डिस्काउंट के साथ 5,999 रुपये में बेच रही है। ऑनर की इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, ऑल-डे हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स आदि दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच को व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। मैनें इसका व्हाइट कलर वेरिएंट रिव्यू किया है। आइए, जानते हैं हमें ऑनर की यह स्मार्टवॉच कैसी लगी?

डिस्प्ले

स्मार्टवॉच में 1.95 इंच का 60Hz टच-स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले मिलता है। बड़े डिस्प्ले वाली इस स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने के लिए क्राउन जैसा मल्टीफंक्शन बटन दिया गया है। ऑनर की यह स्मार्टवॉच 21 डायनैमिक ऑल्वेज-ऑन वॉच फेस को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में 100 से ज्यादा वॉच फेस मिलेंगे, जिसे Honor Health ऐप के जरिए आप वॉच में ट्रांसफर कर सकते हैं। वॉच के डिस्प्ले का टच भी अच्छा है। आप गीले हाथ से भी इसके डिस्प्ले को टच करके इसे ऑपरेट कर सकते हैं।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले का रेजलूशन 410 x 502 पिक्सल है। जिसपर आपको वॉच में मिलने वाले नोटिफिकेशन्स और मैसेज क्लीयरली दिखते हैं। यही नहीं, हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स आदि को एक्सेस करते समय भी आपको इस वॉच के डिस्प्ले में सब कुछ साफ-साफ दिखता है। इसमें कंपनी ने हाई क्वालिटी स्क्रीन का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से आपको डायरेक्ट सन लाइट में भी इसके डिस्प्ले पर टाइम और नोटिफिकेशन आदि को देखने में दिक्कत नहीं होगी।

डिजाइन

पहली नजर में देखने पर Honor Choice Watch आपको Apple Watch की तरह लगती है। इसमें मैटलिक फ्रेम दिया गया है। राउंडेड कॉर्नर वाले डायल में दाहिनी तरफ मल्टीफंक्शनल बटन दिया गया है, जिसका इस्तेमाल करके आप इस वॉच को ऑन-ऑफ करने के साथ-साथ अलग-अलग फंक्शन को कर सकेंगे। वॉच के नीचे की तरफ सेंटर में सेंसर्स लगे हैं, जो फंक्शन के दौरान ब्लिंक करते हैं। इसके अलावा इसमें चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक चार्जर दिया है, जो नीचे डायल से चिपक जाता है।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

इस स्मार्टवॉच के स्ट्रैप की बात करें तो इसमें रबर का स्ट्रैप मिलता है, जो देखने में अट्रैक्टिव लगता है। इस स्ट्रैप का लॉक भी स्टाइलिश है, जिसमें स्ट्रैप को नीचे की तरफ छिपा सकते हैं। इसके स्ट्रैप की क्वालिटी मुझे अच्छी नहीं लगी। आप लंबे समय तक इसे पहने रखते हैं तो स्किन में इरिटेशन हो सकती है। हालांकि, यह स्किन की सेंसेटिविटी पर निर्भर करती है। वॉच के स्ट्रैप को अगर आप टाइट से बांधते हैं तो लंबे समय तक पहने रहते हैं, तो कलाई पर दाग पड़ जाता है। मैं यह रेकोमेंड करूंगा कि आप इसके स्ट्रैप को ज्यादा टाइट अपनी कलाई पर न बांधें।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

परफॉर्मेंस

मैंने करीब एक सप्ताह तक इस स्मार्टवॉच को इस्तेमाल किया और मुझे इसके किसी भी फंक्शन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई। वॉच के हेल्थ फीचर्स को मॉनिटर करते समय इसके सेंसर अच्छी तरह काम करते हैं। इस वॉच में दिया गया ऑल-डे हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर भी अच्छी तरह से काम करता है। पूरे दिन के हेल्थ रिकॉर्ड को आप Honor Health ऐप में देख सकते हैं।

ऑनर की यह स्मार्टवॉच GNSS सैटेलाइट पॉजिशनिंग चिपसेट के साथ आती है। यह चिपसेट GPS, GLONASS, GALILEO, BDS और QZSS जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। इस वॉच में कम्पॉस ऐप भी मिलता है, जिसके जरिए आप डायरेक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। खास तौर पर आउटडोर रनिंग और साइकिलिंग के दौरान इसका GPS आपको ट्रैक के बारे में जानकारी देगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको आउटडोर एरिया में जाना होगा।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

ऑनर की यह स्मार्टवॉच 5ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर को सपोर्ट करती है। इस वॉच को पहनकर आप नहा भी सकते हैं। यही नहीं, वॉच को पहनकर आप स्विमिंग भी कर सकते हैं। इसमें पूल स्विमिंग वाला फीचर भी दिया गया है। पानी में डूब जाने या फिर छींटे आदि पड़ने पर यह वॉच खराब नहीं होगी।

कनेक्टिविटी और हेल्थ फीचर्स

यह वॉच Bluetooth 5.3 कनेक्टिविटी के साथ आती है। इस वॉच को आप अपने Android और iOS दोनों डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Honor Health ऐप इंस्टॉल करना होगा। लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी की वजह से वॉच को फोन से पेयर करने में दिक्कत नहीं आएगी। साथ ही, यह ब्लूटूथ कॉलिंग फीचर को भी सपोर्ट करता है।

इस वॉच में इन-बिल्ट माइक्रोफोन्स और स्पीकर्स दिए गए हैं, जिसके जरिए आप वॉच से भी कॉल रिसीव कर सकते हैं। हालांकि, इस वॉच में डायल पैड नहीं मिलता है, जिसकी वजह से वॉच से नंबर डायल नहीं कर सकते हैं। कॉल हिस्ट्री फीचर में दिखने वाले नंबर या कॉन्टैक्ट को आप वॉच से कॉल कर सकेंगे। 

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

यूजर्स के हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए इसमें SpO2 सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो सही तरीके से काम करते हैं। वॉच में दिए गए ऐप्स के जरिए आप इन फीचर्स को एक्सेस कर सकेंगे।

बैटरी बैकअप

यह स्मार्टवॉच 300mAh की बैटरी के साथ आती है, जिसे 0 से फुल चार्ज करने में 50 से 60 मिनट का समय लगता है। इस स्मार्टवॉच की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 12 दिनों तक चल सकती है। हालांकि, मैनें इसे अभी इसे चार्ज करने के बाद एक सप्ताह इस्तेमाल किया है। फोन की बैटरी अभी भी 40 प्रतिशत से ज्यादा बची थी। ऐसे में यह कह सकता हूं कि कंपनी का 12 दिनों तक बैकअप वाला दावा सही है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच का यूजर इंटरफेस भी सही है, जिसकी वजह से इसे इस्तेमाल करने में यूजर्स को दिक्कत नहीं आएगी।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

हमारा फैसला

Honor Choice Watch की डिजाइन अच्छी है और यह देखने में भी प्रीमियम लगती है। इसके स्ट्रैप की क्वालिटी को इंप्रूव की जा सकती है। अगर, आपकी स्किन सेंसेटिव है तो इस वॉच को पहनने से पहले डॉक्टर से सलाह लें। इसके अलावा इस वॉच में क्राउन जैसे दिखने वाले बटन का इस्तेमाल केवल वॉच को ऑन या ऑफ करने और मैन्यू में जाने के लिए किया जा सकता है। इसे घूमाने के बाद आप एक ऐप से दूसरे में स्विच नहीं कर पाते हैं। वॉच का डिस्प्ले भी काफी अच्छा है, जिसकी वजह से स्मार्टफोन पर आए मैसेज को आप इस पर आसानी से पढ़ सकते हैं।

Honor Choice Watch Review

Image Source : FILE
Honor Choice Watch Review

ऑनर के इस स्मार्टवॉच की कीमत करीब 6,000 रुपये है। इस प्राइस रेंज मे आने वाले अन्य ब्रांड के स्मार्टवॉच के मुकाबले देखने में यह प्रीमियम लगता है। इसका लुक और फील भी किसी प्रीमियम वॉच की तरह ही लगता है। आपको डेली पहने वाला एक अच्छा दिखने वाला स्मार्टवॉच चाहिए तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

यह भी पढ़ें - Vivo V30 सीरीज की कीमत लीक, 7 मार्च को इन जबरदस्त फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement