Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Realme Narzo 70 Pro 5G Review: देखने में अच्छा लेकिन कई चीजें करेगी निराश

Realme Narzo 70 Pro 5G Review: रियलमी ने पिछले महीने Narzo 70 Pro को भारत में लॉन्च किया है। रियलमी का यह स्मार्टफोन मिड बजट प्राइस में आता है। इसमें AI Gesture समेत कई यूनीक फीचर मिलते हैं। हमें यह फोन कैसा लगा, आइए जानते हैं...

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 18, 2024 16:44 IST
Realme Narzo 70 Pro 5G Review- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Realme Narzo 70 Pro 5G Review: रियलमी ने इस साल Narzo सीरीज के पहले स्मार्टफोन को पिछले महीने लॉन्च किया था। Narzo 70 Pro 5G को कंपनी ने Horizon Glass Design के साथ उतारा है, जो देखने में यूनीक लगता है। Narzo 70 Pro 5G दो कलर ऑप्शन- ग्लास ग्रीन और ग्लास गोल्ड में आता है। हमने इसके Glass Green वेरिएंट का रिव्यू किया है, जिसमें 8GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। आइए, जानते हैं रियलमी नार्जो का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन हमें कैसा लगा है?

Realme Narzo 70 Pro 5G

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G

Realme Narzo 70 Pro 5G के फीचर्स

डिस्प्ले 6.67 इंच FHD+ OLED, 120Hz
प्रोसेसर  MediaTek Dimensity 7050
स्टोरेज 8GB RAM, 256GB
बैटरी 5000mAh, 67W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग
कैमरा 50MP OIS + 8MP + 2MP, 16MP फ्रंट
कीमत 19,999 रुपये से शुरू

Realme Narzo 70 Pro 5G: डिजाइन

Realme के इस फोन का डिजाइन पिछले साल लॉन्च हुए Realme Narzo 60 Pro से बिलकुल अलग है। कंपनी ने इसमें बड़ा बदलाव करते हुए हॉरिजोन ग्लास डिजाइन का इस्तेमाल किया है। हालांकि, इसके बैक पैनल में पिछली सीरीज की तरह सर्कुलर डिजाइन वाला कैमरा मॉड्यूल मिलता है। फोन के बैक में तीन कैमरे और एक LED लाइट लगी है। फोन के बैक पैनल में ग्लास फिनिशिंग दी गई है, जिसकी वजह से यह देखने में अट्रैक्टिव लगता है। नीचे की तरफ सिम कार्ड स्लॉट, USB Type C और स्पीकर ग्रिल मिलते हैं। वहीं, फोन के राइट साइड में पावर बटन और वॉल्यूम की दिए गए हैं।

Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G Review

रियलमी के इस फोन के बैक पैनल में कैमरा मॉडयूल के साथ एक Arc डिजाइन मिलेगा, जो काफी चमकीला नजर आता है। वहीं, बांकी के हिस्से में मैट फिनिश मिलती है। फोन के साइड पैनल में मैटलिक फिनिश मिलती है। फोन के चारों ओर दिए गए एज काफी शार्प हैं, जिसकी वजह से ग्रिप करने पर यह आपको हल्का चुभेगा। वहीं, बैक पैनल में दिए ग्लास कर्व पर धूल-मिट्टी आसानी से चिपक जाता है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन के साथ सिलिकॉन कवर दिया है। डेली यूज के लिए आपको यह कवर लगाकर रखना होगा, नहीं तो फोन बार-बार गंदा हो जाएगा।

Realme Narzo 70 Pro 5G: डिस्प्ले

रियलमी के इस मिड बजट स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फ्लैट OLED डिस्प्ले मिलता है, जो FHD+ रेजलूशन और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। इस फोन के डिस्प्ले के चारों ओर बेहद पतले बेजल्स दिए गए हैं। इसके डिस्प्ले की ब्राइटनेस अच्छी है। FHD+ रेजलूशन होने की वजह से डिस्प्ले पर वीडियो कॉन्टेंट में नेचुरल कलर मिलेगा। आप इस फोन पर अपने पसंदीदा वीडियो कॉन्टेंट देख सकते हैं। रियलमी ने अपने इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले को पिछले साल लॉन्च हुए Narzo 60 Pro 5G के मुकाबले डाउनग्रेड किया है।

Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Realme Narzo 70 Pro 5G: परफॉर्मेंस

Narzo 70 Pro 5G में कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुए Narzo 60 Pro 5G वाला MediaTek Dimensity 7050 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। यह एक 6nm प्रोसेसर है, जो बजट रेंज में मल्टी-टास्किंग के लिए अच्छा है। इस फोन पर हमने एक साथ कई टैब्स ओपन करके देखे। साथ ही, गेमिंग के दौरान फोन धीमा नहीं पड़ता है। इस पर Call of Duty जैसा हैवी ग्राफिक्स वाला गेम भी आराम से चलता है।

Realme Narzo 70 Pro पर गेम खेलने के दौरान आपके किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। हमने इस फोन पर 30 से 35 मिनट तक लगातार गेमिंग करके इसे टेस्ट किया। गेमिंग के दौरान फ्रेम ड्रॉप होने जैसी किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।

Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G Review

रियलमी का यह मिड बजट स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 के साथ आता है। कंपनी ने फोन में क्लीन यूजर इंटरफेस देने की कोशिश की है। हालांकि, रियलमी के इस फोन में आपको कई सोशल मीडिया ऐप्स प्री-इंस्टॉल्ड मिलेंगे। साथ ही, इसके कई ऐप्स को आप सेटिंग्स में जाकर डिसेबल भी कर सकते हैं। रियलमी का यह फोन Air Gesture फीचर को सपोर्ट करता है, जिसकी वजह से फोन की स्क्रीन को टच किए बिना ही कई काम किए जा सकते हैं।

Realme Narzo 70 Pro 5G: बैटरी

इस स्मार्टफोन में कंपनी 5,000mAh की बैटरी दी है। फोन की बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद एक से डेढ़ दिन तत आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ 66W वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। फोन को 0 से फुल चार्ज होने में करीब 30 मिनट का समय लगता है। रियलमी के इस फोन की बैटरी परफॉर्मेंस भी अच्छी है। आपको इसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी।

Realme Narzo 70 Pro 5G

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G

Realme Narzo 70 Pro 5G: कैमरा

इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। Narzo 70 Pro में 50MP का मेन कैमरा मिलेगा, जो OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए रियलमी के इस स्मार्टफोन में 16MP का इन-डिस्प्ले कैमरा मिलेगा, जिसे पंच-होल के साथ फिट किया गया है। इस स्मार्टफोन के कैमरे से 4K क्वालिटी का वीडियो शूट तक सकते हैं। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो यह 1080p क्वालिटी की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।

Realme Narzo 70 Pro 5G Review

Image Source : FILE
Realme Narzo 70 Pro 5G Review

इस फोन के कैमरा की परफॉर्मेंस की बात करें तो Realme Narzo 70 Pro का मेन कैमरा डे लाइट में अच्छा काम करता है। फोन से ली गई तस्वीर में आपको नेचुरल कलर दिखाई देंगे। वहीं, थोड़ी लाइट कम होने पर भी फोन के कैमरे से ली गई तस्वीरें पिक्सलेट नहीं होती हैं। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इससे ली गई तस्वीर भी आपको काफी हद तक नेचुरल लगेगी।

Realme Narzo 70 Pro 5G: हमारा फैसला

आम तौर पर किसी भी स्मार्टफोन का अगला वर्जन पिछले मॉडल के मुकाबले बड़े अपग्रेड के साथ बाजार में उतारा जाता है। रियलमी ने Narzo 70 Pro 5G को पिछले साल आए Narzo 60 Pro 5G के मुकाबले कई फीचर्स को डाउनग्रेड किया है। फोन में 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले नहीं मिलता है, जिसकी वजह से यह एक एवरेज स्मार्टफोन लगता है। हालांकि, फोन के कैमरा फीचर को इंप्रूव किया गया है और इसमें AI जेस्चर समेत कई नए फीचर्स मिलेंगे। आसान भाषा में कहें तो रियलमी के इस फोन को पिछले मॉडल का अपग्रेड नहीं कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement