Friday, April 26, 2024
Advertisement

घर या अपने दफ्तर के लिए लेना चाहते हैं रिमोट कंट्रोल एयर कूलर, तो जानिए इन 3 कूलर की खासियत और कीमत

क्या आप जानते हैं कि बाजार में आजकल रिमोट से कंट्रोल होने वाली एयर कूलर भी आने लगे हैं। अगर आप भी इन गर्मियों में रिमोट कंट्रोल वाला कूलर खरीदना चाहते हैं तो आपको तीन बेस्ट ऑप्शन बताते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 29, 2023 20:11 IST
Cooler with remote control - India TV Hindi
Image Source : CANVA गर्मियों में कूलर खरीदने की है प्लानिंग तो देखें रिमोट कंट्रोल वाले ये 3 बढ़िया ऑप्शन

Coolers With Remote control: गर्मी के मौसम में बिना कूलर-पंखे के दिन बिताना बड़ा कठिन काम है। आसमान से बरसती धूप और पसीने से राहत पाने के लिए घर में एक अच्छे कूलर का होना बहुत जरूरी है। क्या आप जानते हैं कि बाजार में आजकल रिमोट से कंट्रोल होने वाली एयर कूलर भी आने लगे हैं। अगर आप भी इन गर्मियों में रिमोट कंट्रोल वाला कूलर खरीदना चाहते हैं तो आपको तीन सबसे अच्छे विकल्पों के बारे में बताते हैं।

1. सिम्फनी डाइट 3D 30i पोर्टेबल टॉवर एयर कूलर 

रिमोट कंट्रोल से फंक्शन होने वाला यह शानदार कूलर व्हाइट और ब्लैक कलर में मिलता है। इसमें पानी भरने के लिए 30 लीटर की रिजर्वर कैपिसिटी दी गई है। यह कूलर 14 स्क्वेयर मीटर के कमरे को ठंडा करने की क्षमता रखता है। यह कूलर न केवल आपके कमरे को ठंडा रखता है, बल्कि प्रदूषण और सूक्ष्ण किटाणुओं से भी आपका बचाव करता है। एडवांस फीचर्स के साथ आने वाले इस एयर कूलर की कीमत करीब 9,490 रुपये है।

2. केनस्टार ग्लैम आरई 50 लीटर टॉवर एयर कूलर 

रिमोट कंट्रोल से ऑपरेट होने वाले एयर कूलर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर ये शानदार कूलर आता है। यह कूलर 50 लीटर की रिजर्वर कैपिसिटी के साथ आता है। यह कूलर करीब 150 स्क्वेयर फीट वाले कमरे को मिनटों में ठंडा करने की क्षमता रखता है। आप इसकी कूलिंग को रिमोट से ऑपरेट कर सकते हैं। बाजार में इस शानदार एयर कूलर की कीमत 9,490 रुपए है।

3. Novamax i-Zephyr 90 L स्मार्ट टच और रिमोट कंट्रोल डेजर्ट एयर कूलर 

यह एयर कूलर रिमोट कंट्रोल और स्मार्ट टच डिस्प्ले के साथ आता है। यानी आप रिमोट कंट्रोल और टच डिस्प्ले दोनों के साथ इसे ऑपरेट कर सकते हैं। यह शानदार कूलर 90 लीटर के वॉटर टैंक कैपिसिटी के साथ आता है। इसमें लो, मीडियम और हाई तीन खास मोड दिए गए है, जिनका इस्तेमाल करके आप कमरे की कूलिंग को बैलेंस कर सकते हैं। इसमें वॉटर लेवल इंडीकेटर भी आपको मिलेगा, जो पानी का लेवल कम होते ही सूचित कर देता है। इस कूलर की कीमत करीब 11,049 रुपये है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Reviews and Compare News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement