Friday, April 26, 2024
Advertisement

टिंडर की तरह फेसबुक भी शुरू करेगा डेटिंग फीचर

प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर डेटिंग से जुड़ा एक नया फीचर जल्द ही शुरू होगा। कंपनी यह पहल ऐसे समय में कर रही है जबकि उपयोक्ताओं से जुड़ी जानकारी लीक होने को लेकर उसकी खासी आलोचना हुई है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: May 02, 2018 19:03 IST
Facebook will start dating feature- India TV Hindi
Facebook will start dating feature

सेन जोस: प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर डेटिंग से जुड़ा एक नया फीचर जल्द ही शुरू होगा। कंपनी यह पहल ऐसे समय में कर रही है जबकि उपयोक्ताओं से जुड़ी जानकारी लीक होने को लेकर उसकी खासी आलोचना हुई है। (फेसबुक के बाद अब ट्विटर ने भी कैम्ब्रिज एनालिटिका को बेचा यूजर्स का डेटा )

फेसबुक के संस्थापक व प्रमुख मार्क जकरबर्ग ने कल एक सम्मेलन में इस नये डेटिंग फीचर के बारे मे बताया। उन्होंने कहा कि यह फीचर लोगों को लंबे समय का साथी ढूंढने में मदद करेगा। कंपनी की यह नयी सेवा भी नि : शुल्क होगी।

इस नये फीचर में उपयोक्ता एक अलग ‘ डेटिंग ’ प्रोफाइल बना सकेंगे जो कि उनके नेटवर्क दोस्तों को नहीं दिखेगी। फेसबुक लोगों की रुचि व पसंद आदि के आधार पर डेटिंग के इच्छुक अन्य लोगों के सुझाव उन्हें भेजेगी। जुकरबर्ग ने कहा कि यह फीचर उपयोक्ताओं के डेटा की सुरक्षा व गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement