Thursday, May 09, 2024
Advertisement

अब जेब में रखकर कहीं भी ले जाएं अपना कंप्यूटर, कीमत सिर्फ 6000 रुपये

नई दिल्ली: जब इनफोकस ने पिछले साल अक्टूबर में जेब में रखे जा सकने वाले पीसी के बारे में घोषणा की थी, तो अधिकांश लोगों को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ होगा। भला इतना

Manoj Sharma Manoj Sharma
Updated on: January 06, 2016 17:48 IST
Keep Windows 10 personal computer in your pocket- India TV Hindi
Keep Windows 10 personal computer in your pocket

नई दिल्ली: जब इनफोकस ने पिछले साल अक्टूबर में जेब में रखे जा सकने वाले पीसी के बारे में घोषणा की थी, तो अधिकांश लोगों को इस बात पर विश्वास नहीं हुआ होगा। भला इतना भारी-भरकम पीसी जेब में कैसे समा सकता है? मगर इनफोकस ने अपनी बात को पूरा कर दिखाया है।

पोर्टेबल पीसी में लगी है इंटेल एटम चिप और 2 जीबी रैम

इस कंपनी ने कंगारू नाम के पोर्टेबल पीसी की घोषणा की है, जिसमें इंटेल एटम चिप लगी है, दो जीबी रैम है औऱ 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज भी है। यह पोर्टेबल पीसी विंडोज़ 10 पर चलता है। यह बात ठीक है कि इस पीसी की कॉन्फिगरेशन इतनी बेहतर नहीं है कि आप कई ऐप्लिकेशन्स एक साथ खोल लें या हैवी वीडियो गेम्स खेल सकें, लेकिन अपनी ई-मेल पढ़ना-भेजना, एम.एस. वर्ड पर लिखना, एडिट करना, एक्सेल पर काम करना, प्रेज़ेन्टेशन बनाना, छोटी वीडियो फाइल्स देखना जैसे काम आप कंगारू नाम के इस पोर्टेबल पीसी पर आसानी से कर सकते हैं।

this portable pc can be attached to any mouse, monitor, keyboard
this portable pc can be attached to any mouse, monitor, keyboard

ये पोर्टेबल पीसी बिना रुके काम करता है लगातार 4 घंटे

इनफोकस कंगारू विंडोज़ 10 पीसी की बैटरी इसे लगातार चार घंटे तक चलने में मदद करती है। यह पीसी आपको एक एचडीएमआई आउटपुट पोर्ट औऱ दो यूएसबी पोर्ट की सुविधा देता है। आप कंगारू पीसी को अपने टेबलेट या आईपैड से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इनफोकस कंगारू विंडोज़ पीसी को आप किसी भी मॉनिटर, की-बोर्ड या माउस के साथ जोड़ सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement