Sunday, April 28, 2024
Advertisement

देश के 4 सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान, 50Mbps तक की मिलेगी स्पीड साथ में फ्री कालिंग की सुविधा

मोबाइल इंटरनेट की तुलना में ब्रॉडबैंड कनेक्शन कहीं बेहतर इंटरनेट स्पीड उपलब्ध कराते हैं। ब्रॉडबैंड कनेक्शन की मदद से आप किसी भी तरह का हाई स्पीड इंटरनेट स्पीड वाला काम आसानी से कर सकते हैं। आज हम आपको देश के 4 सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स की जानकारी देने जा रहे हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 07, 2024 17:25 IST
broadband plans under rs 500, indias most affordable broadband plans, airtel broadband plans under r- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो देश में कई ऑपरेटर्स ब्रॉडबैंड कनेक्शन की सर्विस उपलब्ध कराते हैं।

Cheapest broadband plans in India: ज्यादातर घरों में अब इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए ब्रॉडबैंड कनेक्शन को ही चुना जा रहा है। क्योंकि जितने रुपये में अब मंथली रिचार्ज प्लान होता है लगभग उतने में ब्रॉडबैंड का प्लान आ जाता है और डेटा की स्पीड भी अच्छी मिलती है। ऑनलाइन स्टडी हो या फिर ऑफिस का कोई काम हो ब्रॉडबैंट कनेक्शन बहुत अधिक हेल्प करता है। अगर आप भी अपने घर में ब्रॉडबैंड प्लान लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की होने वाली है। हम आपको 5 सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड की जानकारी देने वाले हैं। 

आपको बता दें कि हम आपको जितने भी प्रकार के ब्रॉडबैंड कनेक्शन की जानकारी देने वाले हैं वे सभी 500 रुपये कम से मंथली खर्च पर आते हैं। इनमें से कुछ ऐसे कनेक्शन हैं जिसमें आपको 50Mbps तक की तगड़ी स्पीड मिलती है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

JioFiber का 399 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

अगर आप कम दाम में तगड़ी इंटरनेट स्पीड का मजा लेना चाहते हैं तो आप रिलायंस जियो का ब्रॉडबैंड कनेक्शन ले सकते हैं। जियो अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 399 रुपये का सस्ता प्लान ऑफर करती है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 3.3TB यानी 3300GB डेटा ऑफर करती है। इसमें आपको 30Mbps की स्पीड मिलती है। खास बात यह है कि इसमें सभी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। 

Airtel एक्स्ट्रीम फाइबर का 499 रुपये का प्लान

अगर आप एयरटेल के फैंस हैं तो आप कंपनी का एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान ले सकते हैं। इसमें कंपनी अपने ग्राहकों को एक 499 रुपये का प्लान ऑफर करती है। इस प्लान में यूजर्स को 40Mbps की स्पीड मिलती है। एयरटेल भी अपने यूजर्स को इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ 3300GB डेटा ऑफर करती है। 

BSNL भारत फाइबर का 399 रुपये का प्लान

अगर आप स्वदेशी कंपनी बीएसएनएल के फैंस हैं तो कंपनी के भारत फाइबर प्लान की तरफ जा सकते हैं। बीएसएनएल भारत फाइबर का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान399 रुपये का आता है। इसमें कंपनी ग्राहकों को 30Mbps की स्पीड ऑफर करती है। अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान में कंपनी ग्राहकों को 1000GB मंथली डेटा ऑफर करती है। कंपनी इस प्लान में यूजर्स को फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी देती है। 

कनेक्ट ब्रॉडबैंड कनेक्शन का 499 रुपये का प्लान

अगर आप कनेक्ट ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेते हैं तो आपको कंपनी एक 499 रुपये का प्लान ऑफर करती है। खास बात यह है कि इसके कनेक्शन में यूजर्स को जियो, एयरटेल और बीएसएनएल की तुलना में ज्यादा तेज इंटरनेट स्पीड मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 50Mbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। 

यह भी पढ़ें- iPhone 14 पर आया साल का नया ऑफर, बंपर डिस्काउंट से लोगों की हुई मौज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement