Thursday, May 02, 2024
Advertisement

स्मार्टवॉच का गया जमाना! Boat और Noise के बाद इस कंपनी ने भी पेश किया स्मार्ट रिंग, आपकी हेल्थ करेगा ट्रैक

Amazfit Helio Ring: अमेजफिट ने CES 2024 में स्मार्ट रिंग पेश किया है, जो कई एडवांस हेल्थ फीचर्स के साथ आता है। इस स्मार्ट रिंग को आप अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट वॉच से मैनेज कर सकते हैं। इसमें टाइटेनियम अलॉय मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: January 11, 2024 9:05 IST
Amazfit helio Ring, Smart Ring- India TV Hindi
Image Source : AMAZFIT Amazfit helio Ring पेश हो गया है। यह कई एडवांस हेल्थ फीचर्स के साथ आता है।

Amazfit Helio Ring: CES 2024 में अमेजफिट ने अपना पहला स्मार्ट रिंग पेश किया है। यह स्मार्ट रिंग कई तरह के एडवांस हेल्थ फीचर्स के साथ आता है। इसे स्मार्ट रिंग को दो साइज में पेश किया गया है। इसके अलावा इस स्मार्ट रिंग में अमेजफिट स्मार्ट वॉच का डेटा भी इंटिग्रेट किया जा सकता है। अमेजफिट से पहले Noise और Boat अपने स्मार्ट रिंग बाजार में उतार चुके हैं। वहीं, Samsung Galaxy Ring की भी घोषणा हो चुकी है। हालांकि, सैमसंग के स्मार्ट रिंग को मार्केट में फिलहाल उपलब्ध नहीं करवाया गया है। अमेजफिट का यह स्मार्ट रिंग जल्द बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

लगे हैं कई एडवांस हेल्थ सेंसर

अमेजफिट के इस स्मार्ट रिंग को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में Zepp हेल्थ ने पेश किया है। इस स्मार्ट रिंग को 2024 की पहली छमाही में सेल के लिए ग्लोबली उपलब्ध कराया जाएगा। इस स्मार्ट रिंग का डिजाइन भी Noise Luna Ring और Boat Smart Ring की तरह ही है। इसमें नीचे की तरफ सेंसर लगे हैं, जो यूजर के हेल्थ को ट्रैक करते रहते हैं।

Amazfit Helio Ring की खास बात यह है कि यह Size 10 और  Size 12 में उपलब्ध होगा। इसका वजन क्रमशः 3.8 ग्राम और 4 ग्राम है। इसमें टाइटेनियम अलॉय मटीरियल का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस अलॉय की वजह से इसका वजन बेहद कम है और यह मजबूत भी है।

Amazfit Helio Ring, Smart Ring

Image Source : AMAZFIT
Amazfit Helio Ring

मिलेंगे ये फीचर्स

  • इस स्मार्ट रिंग में स्टेप काउंट, कैलोरी मॉनिटरिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन (SpO2) सेचुरेशन, बॉडी टेम्परेचर, ब्रीदिंग, स्लीप ट्रैकिंग जैसे एडवांस हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं।
  • इसके अलावा यह इलेक्ट्रोडरमल एक्टिविटी (EDA) सेंसर के साथ आता है। इस सेंसर की खास बात यह है कि इसमें फिजिकल इमोशन स्ट्रेस इंडिकेटर लगा है, जो यूजर के इमोशनल हेल्थ को भी मॉनिटर कर सकता है।
  • हालांकि, अमेजफिट के इस स्मार्ट रिंग में GPS कनेक्टिविटी फीचर नहीं दिया गया है। कंपनी ने फिलहाल इसकी बैटरी कैपेसिटी आदि की डिटेल कंफर्म नहीं की है, लेकिन वेबसाइट लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्ट रिंग में 5 दिन का बैटरी बैकअप मिलेगा।
  • इस स्मार्ट रिंग में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है, जिसके जरिए इसे आप Zepp हेल्थ ऐप के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप में आपको रिंग द्वारा ट्रैक किया गया डेटा दिखेगा। इसे आप अपने स्मार्टफोन के साथ-साथ स्मार्ट वॉच पर भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- CES 2024: JBL ने लॉन्च किए अनोखे ईयरबड्स, चार्जिंग केस में लगा है डिस्प्ले, 50 घंटे चलेगी बैटरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement