Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पुराना आईफोन भी पकड़ेगा रॉकेट की स्पीड, सिर्फ भारतीयों को मिलेंगे iOS 17 के ये फीचर्स

18 सितंबर को एप्पल iOS17 के साथ साथ iPadOS17, MacOS 10, WatcOS 10 और TVOS 17 को भी लॉन्च करेगी। iOS 17 के फीचर्स पुराने आईफोन की स्पीड को भी इनहैंस करेगा। बता दें कि iOS 17 सिर्फ A12 बायोनिक चिपसेट और इसके बाद के चिपसेट वाले आईफोन्स के साथ कंपेटिबल होगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 14, 2023 17:13 IST
Apple, ios 17, software and apps, apple ios17 release date, ios 17 release date india, ios 17 releas- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो A12 चिपसेट या फिर इससे ऊपर वाले आईफोन्स को ही नया अपडेट मिलेगा।

ios 17 release date india: टेक दिग्गज एप्पल ने अपने WWDC 2023 इवेंट में आईफोन यूजर्स के लिए iOS17 की घोषणा की थी। अब कंपनी ने इसे लॉन्च करने की डेट का भी ऐलान कर दिया है। एप्पल 18 सितंबर से iOS 17 को रोलआउट करना शुरू करेगी। एप्पल ने 12 जुलाई को iOS 17 का बीटा वर्जन रिलीज किया था। आईओएस 17 में यूजर्स के कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं। 

18 सितंबर को एप्पल iOS17 के साथ साथ iPadOS17, MacOS 10, WatcOS 10 और TVOS 17 को भी लॉन्च करेगी। आज हम आपको iOS 17 में मिलने वाले फीचर्स की जानकारी देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि iOS 17 के फीचर्स आईफोन की स्पीड को भी इनहैंस करेगा। बता दें कि iOS 17 सिर्फ A12 बायोनिक चिपसेट और इसके बाद के चिपसेट वाले आईफोन्स के साथ कंपेटिबल होगा। इसका मतलब यह है कि अगर आपके पास iPhone XR, iPhone XS के पहले के मॉडल हैं तो उनको इसका अपडेट नहीं मिलेगा। 

 iOS 17 में भारतीयों को मिलेंगे ये खास फीचर्स

आपको बता दें कि एप्पल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट में ट्रांसलिट्रेशन कीबोर्ड फीचर दिया जाएगा। इसमें तेलगू, मलयालम, कन्नड़, तमिल का सपोर्ट मिलेगा। आप आसानी से इन भाषाओं में भी ट्रांसलेशन कर पाएंगे। आपको बता दें कि एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम में उर्दू, पंजाबी, गुजराती, हिंदी, बंगाली और मराठी का सपोर्ट पहले से दिया गया है। इसका मतलब यह है कि अब iOS 17 में 10 लैंग्वेज का सपोर्ट मिलेगा। यह ट्रांसलिट्रेशन कीबोर्ड iPad OS, macOS और watchOS पर उपलब्ध कराया जाएगा।

iOS 17 और iPadOS 17 के अपडेट में एक कमाल का फीचर मिलने वाला है। अब भारतीय यूजर्स को सीरी को अपनी बात समझाने के लिए अंग्रेजी और हिंदी में अलग अलग नहीं बोलना पड़ेगा। अब भारतीय यूजर्स नेक्स्ट अपडेट में सीरी को हिंदी और अंग्रेजी में एक साथ कमांड दे पाएंगे। इतना ही नहीं अब सीरी में तमिल, पंजाबी और मराठी जैसी लैंग्वेज का भी सपोर्ट मिलेगा। 

iOS 17 में आने वाले टॉप फीचर्स

iOS 17 अपडेट में कई आईफोन यूजर्स को कई ऐसे फीचर्स मिलने वाले हैं जो पुराने आईफोन को भी नई जैसी स्पीड दे देंगे। अगर आपका आईफोन 4-5 साल पुराना हो गया है और स्पीड धीमी हो गई है तो बस कुछ दिन का और इंतजार कीजिए नए ओएस अपडेट में आपका पुराना आईफोन भी रॉकेट की स्पीड से चलेगा। iOS 17 में यूजर्स को StandBy ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ ही NameDrop, FaceTime ऐप का अपडेट, New widgets के साथ Phone और Messages ऐप का कई बड़े अपडेट मिलेंगे। आईओएस 17 के अपडेट में यूजर्स को नई स्क्रीन भी मिलेगी। कीबोर्ड में इमोजी बार भी देखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Honor 90 भारत में हुआ लॉन्च, 200MP का रियर कैमरा और 50MP सेल्फी कैमरा आपको बना देगा दीवाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement