Monday, April 29, 2024
Advertisement

Apple Vision Pro की रिपेयरिंग में लगेंगे 2 लाख रुपये, इस दिन से शुरू होने जा रही है सेल

Apple Vision Pro लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि कुछ दिन बात इसकी सेल शुरू होने जा रही है। कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इस प्रीमियम गैजेट्स को लेने की सोच रहे हैं तो इसे बेहद संभाल कर रखिएगा क्योंकि अगर यह टूटा या फिर खराब हुआ तो लाखों रुपये की चपत लग जाएगी।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 28, 2024 14:33 IST
Apple Vision Pro, Apple Vision Pro Price, Apple Vision Pro repair cost, Apple Vision Pro repair cost- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ऐपल के इस प्रीमियम प्रोडक्ट में यूजर्स को कई सारे शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

Apple Vision Pro Sale And Price: ऐपल ने 2023 में हुए WWDC23 इवेंट में प्रीमियम रिएलटी हेडसेट Apple Vision Pro को लॉन्च किया था। ऐपल की तरफ से पेश किया गया यह एक ऐसा डिवाइस है जिससे आप रियल दुनिया में रहते हुए वर्चुअल दुनिया का लुत्फ उठा सकते हैं। लॉन्चिंग के समय ही कंपनी ने बता दिया था कि इसकी सेल 2024 के शुरुआती महीने से शुरू होगी। अब कंपनी ने इसके प्री ऑडर्स लाइव कर दिए हैं। 

आपको बता दें कि ऐपल ने 19 जनवरी से  Apple Vision Pro की प्री बुकिंग शुरू कर दी है।  Apple Vision Pro को लेकर लोगों में किस कदर दीवानगी बनी हुई है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि प्री ऑर्डर शुरू होने के बाद से अब करीब 1 लाख 80 हजार यूनिट की प्री बुकिंग हो चुकी है। इस बात का खुलासा ऐपल एनालिस्ट मिंग ची कुओ की रिपोर्ट में हुआ है। 

Apple Vision Pro की कीमत

 Apple Vision Pro की सेल 2 फरवरी से शुरू होगी। कंपनी ने इसके तीन वेरिएंट पेश किए हैं। इसमें आपको 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज का ऑप्शन मिलेगा। बेस मॉडल को लेने के लिए आपको 3,499 डॉलर यानी करीब 2,90,417 रुपये खरीदने पड़ेंगे। अगर आप 512GB वाला मॉडल लेते हैं तो आपको 3,699 डॉलर यानी करबी 3,07,017 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। वहीं अगर आप टॉप मॉडल यानी 1TB वाला वेरिएंट लेते हैं तो आपको इसके लिए 3,899 डॉलर यानी करीब 3,23,617 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

Apple Vision Pro की रिपेयरिंग कॉस्ट

अगर आप  Apple Vision Pro को लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो एक बात आपको जरूर ध्यान रखनी चाहिए और वह है इसकी रिपेयरिंक कॉस्ट। अगर  Apple Vision Pro में किसी तरह की कोई खराबी आती है तो इसकी रिपेयरिंग कॉस्ट बहुत ज्यादा महंगी होगी। इस बात का खुलासा खुद कंपनी ने किया है। इसमें खराबी आने पर इसकी रिपेयरिंग कास्ट प्रोडक्ट की कीमत की करीब 70 पर्सेंट होगी। 

Apple की वेबसाइट में दी गई जानकारी के मुताबिक अगर  Apple Vision Pro के ग्लास पर कोई खराबी आती है या फिर यह क्रैक हो जाता है तो इसकी रिपेयरिंग कास्ट करीब 799 डॉलर होगी। वहीं अगर इसमें कोई और खराबी आती है तो इसके लिए ग्राहकों को 2,399 डॉलर तक का भुगतान करना पड़ सकता है। यानी अगर यह खराब हुआ तो आपको करीब 2 लाख रुपये चुकाने पड़ सकते हैं। इसलिए अगर आप इसे खरीदते हैं तो बेहद संभाल कर रखें। 

यह भी पढ़ें- जियो की नई इंटरनेट सर्विस से हुई मौज, Free कनेक्शन के साथ मिलेगी 1Gbps की तगड़ी स्पीड

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement