Saturday, April 27, 2024
Advertisement

BSNL ने लॉन्च किए दो छोटे रिचार्ज प्लान, ग्राहकों को मिलेगा 120GB हाई स्पीड डेटा

अगर आप BSNL के ग्राहक है तो बता दें कि कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए दो नए प्लान्स पेश किए हैं। बीएसएनएल के दोनों नए प्लान्स डेटा वाउचर प्लान हैं। बता दें कि इन प्लान्स को कंपनी ने अभी सिर्फ चेन्नई सर्कल के लिए पेश किया है। माना जा रहा है कि जल्दी ही इन्हें दूसरे स्टेट के यूजर्स के लिए भी जारी किया जा सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 13, 2024 16:51 IST
bsnl rs 91 prepaid plan, bsnl rs 288 prepaid plan, bsnl new data voucher, bsnl rs 91 data voucher- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किए दो नए प्लान्स।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL देश की चौथी बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। जियो-एयरटेल की तुलना में यूजर बेस कम होने के बावजूद कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्लान और ऑफर्स लाती रहती है। बीएसएनएल के पास यूजर्स के लिए सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के प्रीपेड प्लान्स मौजूद है। अपने रिचार्ज प्लान्स की लिस्ट को बढ़ाते हुए कंपनी ने ग्राहकों के लिए दो नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। इसमें एक प्लान की कीमत 91 रुपये है जबकि दूसरे प्लान की कीमत 288 रुपये है। 

बीएसएनएल की तरफ से लॉन्च किए गए दोनों डेटा बूस्टर प्लान हैं। यानी आपको इन दोनों ही प्लान्स में सिर्फ इंटरनेट डेटा की सुविधा मिलती है। अगर आपको कॉलिंग सुविधा चाहिए तो ये दोनों प्लान्स आपके लिए नहीं हैं। फिलहाल कंपनी ने अभी इन प्लान्स को चेन्नई सर्कल के लिए पेश किया है। बताया जा रहा है कि कंपनी इन्हें दूसरे सर्कल में लॉन्च कर सकती है। आइए आपको इनमें मिलने वाले फायदे के बारे में बताते हैं। 

BSNL का 91 रुपये का डेटा प्लान

अगर आप चेन्नई सर्कल में रहते हैं तो आप बीएसएनएल के इस प्लान का फायदा उठा सकते हैं। BSNL के इस 91 रुपये वाले डेटा प्लान में ग्राहकों को 7 दिन की वैलडिटी दी जाती है। इस प्लान में यूजर्स को कंपनी 700 SMS और 600 MB इंटरनेट डेटा ऑफर करती है। इस बेनेफिट के अलावा इसमें आपको दूसरे कोई फायदे नहीं मिलते। अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि इसे लेने के लिए आपके पास कोई रेगुलर प्लान होना जरूरी है। इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें 700 एसएमएस मिलते हैं जो किसी और डेटा प्लान में नहीं मिलते। 

BSNL का 288 रुपये का प्लान 

BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए दूसरा प्लान लॉन्च किया है वह 288 रुपये का आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 60 दिन की वैलिडिटी मिलती है। आप इसे लेने के बाद हर दिन 2GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद आप 40Kbps की स्पीड से इंटरनेट डेटा को इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लान ऐसे यूजर्स के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद है जिन्हें अधिक डेटा की जरूरत पड़ती है। 

यह भी पढें- राउटर की गलत पोजीशन से भी स्लो हो जाती है WiFi की स्पीड, इस तरह से रखकर करें इस्तेमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement