Friday, May 03, 2024
Advertisement

Sonos Move का ये स्पीकर आपके घर को बना देगा सिनेमा हॉल, जानें खासियत

Buying Speaker: अगर आप स्पीकर खरीदने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। अगर आप हमारे द्वारा बताए गए बातों का ध्यान रखते हैं तो एक बेस्ट डील कर आप घर लौटेंगे।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 05, 2023 0:26 IST
Buying Speaker- India TV Hindi
Image Source : FILE Buying Speaker

Sonos Move Review: इन दिनों लोगों को गाना सुनना बहुत पसंद है। लोगों के पास अलग-अलग तरह के स्पीकर होते हैं। उनकी पसंद को ध्यान में रखते हुए कंपनी एडवांस फीचर वाले स्पीकर मार्केट में लेकर आ रही है। आज हम आपको ऐसे स्पीकर के बारे में बताएंगे जो आपको घर पर थिएटर वाली फीलिंग देंगे। अगर आप घर पर सिनेमाघर जैसा आनंद लेना चाहते हैं तो यह स्पीकर आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। आज हम Sonos मूव वायरलेस ब्लूटूथ पोर्टेबल स्पीकर का रिव्यू करेंगे और यह समझने की कोशिश करेंगे कि क्या यह आपके लिए एक बेहतर डिसिजन हो सकता है। अमेजन पर अभी यह 38,279 रुपये में मिल रहा है।

कैसा है डिजाइन?

Sonos मूव वायरलेस ब्लूटूथ पोर्टेबल स्पीकर के डिजाइन की बात करें तो यह देखने में काफी खुबसूरत लगता है। ब्लैक कलर में दिख रहे इस स्पीकर को कंपनी ने काफी शानदार डिजाइन किया हुआ है। आप इसे आसानी से एक जगह से दूसरे जगह पर ले जा सकते हैं। इसका वजन भी काफी अधिक नहीं है। इसका जैसा आकार है उसके हिसाब से 3KG वजन अधिक नहीं है। इसकी साइज की बात करें तो यह 15.98 x 23.98 x 12.6 cm का है। 

Sonos Move Review

Image Source : FILE
Sonos Move स्पीकर देखने में है काफी शानदार

साउंट क्वालिटी कैसी?

यह पोर्टेबल, ब्लूटूथ और वायरलेस स्पीकर है। आउटडोर और इनडोर सुनने के लिए टिकाऊ, बैटरी से चलने वाला स्मार्ट स्पीकर है। इसे आप इलेक्ट्रिसिटी से डायरेक्ट और चार्ज होने के बाद भी चला सकते हैं। इसकी बैटरी 6 घंटे तक आराम से टिक जाती है। इसमें आपको वॉयस कंट्रोल सिस्टम मिलता है, जो अमेज़ॅन एलेक्सा को सपोर्ट करता है। उसकी मदद से आप वाई-फाई की मौजूदगी में संगीत सुन सकते हैं। साउंड क्वालिटी की बाद करें तो इसका काफी क्लियर साउंड है। आप गाने के एक एक म्यूजिक को सुनते वक्त फील कर पाते हैं। इसका बॉस भी काफी शानदार है। आपके पसंदीदा गाने को जिंदा कर देता है। ऐसा लगता है कि कोई सामने बैठकर गा रहा है। 

कनेक्टिविटी के पैमाने पर कितना ठीक?

ब्लूटूथ स्पीकर में अक्सर देखा जाता है कि उसे डिवाइस से कनेक्ट करने में काफी परेशानी होती है, लेकिन इस स्पीकर में ऐसा नहीं हमें देखने को मिला है। यह एक साथ दो डिवाइस में कनेक्ट हो जाता है। सबसे खास बात कि आप Sonos ऐप को प्ले स्टोर या ऐप स्टोर से डाउनलोड कर मॉनिटर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: AI की मदद से मिनटों में डिजाइन कर सकते हैं वेबसाइट, लॉन्च हुआ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement