Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

दुनिया को अलविदा कह चुके लोगों को भी मिल रहा Twitter का Blue Tick, जानें पूरा मामला

सुशांत सिंह राजपूत और बेनिंगटन के ट्विटर अकाउंट पर आखिरी पोस्ट साल 2019 और 2017 में किया गया था इसके बाद से उनके अकाउंट में कोई भी गतिविधि नहीं हुई। वहीं फिल्म 'ब्लैक पैंथर' में अभिनय करने वाले चैडविक का अगस्त 2020 में कोलन कैंसर से 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।

Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: April 24, 2023 8:23 IST
Twitter, Tech News, Tech News in Hindi, Twitter Blue Tick, Blue tick fees- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि सुशांत के अकाउंट का सब्सक्रिप्शन किसने लिया है।

Twitter Blue Tick latest Update:  ट्विटर में जब से ब्लू टिक हटा है तब से इसकी कहानी बड़ी दिलचस्प बनी हुई है। कोई इसे ले रहा है तो किसी ने इसे लेने से मना कर दिया। वहीं पर कुछ लोगों को ट्विटर खुद ही फ्री में ब्लू टिक दे रहा है। इस बीच ट्विटर ब्लू टिक के कुछ अजीब और हैरान करने वाले मामले सामने आए हैं। अब ट्विटर में कई ऐसे लोगों को भी ब्लू टिक मार्क मिल चुका है जो इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। जी हां कई ऐसे सेलिब्रिटी हैं जो अब इस दुनिया में तो नहीं है लेकिन ट्विटर उनके अकाउंट पर ब्लू टिक मार्क दे रहा है। 

सुशांत सिंह राजपूत को मिला ब्लू टिक

दुनिया को अलविदा कह चुके बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, हॉलीवुड अभिनेता चैडविक बोसमैन और अमेरिकी गायक चेस्टर बेनिंगटन सहित कई दिवंगत हस्तियों के अकाउंट को ब्लू टिक वापस मिल गए हैं। दिवंगत हस्तियों के लिए ब्लू टिक वाले अकाउंट के बारे में जानकारी दी गई है और बताया गया कि अकाउंट सत्यापित है क्योंकि उन्होंने ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन लिया है। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि दिवंगत सेलिब्रिटी के ट्विटर अकाउंट में ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन किसने लिया है। 

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत और बेनिंगटन के ट्विटर अकाउंट पर आखिरी पोस्ट साल 2019 और 2017 में किया गया था इसके बाद से उनके अकाउंट में कोई भी गतिविधि नहीं हुई। सुशांत, जिन्होंने 'एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' और 'छिछोरे' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, उनका शव 14 जून 2020 को उनके मुंबई के फ्लैट में लटका पाया गया था। उनका 34 साल की उम्र में निधन हो गया।

2020 में चैडविक को हो गया था निधन

फिल्म 'ब्लैक पैंथर' में अभिनय करने वाले चैडविक का अगस्त 2020 में कोलन कैंसर से 43 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अपने जीवन के अधिकांश समय अवसाद और मादक द्रव्यों के सेवन से जूझने वाले चेस्टर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 20 जुलाई 2017 को 41 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया।

अन्य हस्तियां जो अब जीवित नहीं हैं और उनका ब्लू टिक बहाल हो गया है, उनमें अमेरिकी पेशेवर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबे ब्रायंट, गायक-गीतकार और नर्तक माइकल जैक्सन और कनाडाई कॉमेडियन नॉर्म मैकडोनाल्ड शामिल हैं।

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने घोषणा की थी कि जो लोग सेवा के लिए भुगतान नहीं करेंगे, उनका ब्लू टिक 20 अप्रैल से समाप्त हो जाएगा। ट्विटर ब्लू को भारत में 8 फरवरी को लॉन्च किया गया था और यह वेब पर 650 रुपये की मासिक सदस्यता शुल्क और मोबाइल उपकरणों पर 900 रुपये की मासिक सदस्यता शुल्क पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- AI ने बना दी भगवान राम की ऐसी फोटो, लोग अब उठा रहे हैं बड़े सवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement