Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

CES 2024: इस कंपनी ने किया कमाल, Windows और Android दोनों OS पर चलने वाला लैपटॉप हुआ लॉन्च

सबसे बड़े टेक इवेंट CES 2024 में कई सारे नए गैजेट्स लान्च हुए हैं। इस इवेंट में एक ऐसा लैपटॉप भी लॉन्च हुआ है जो Windows और Android दोनों पर ही काम करता है। हालांकि यह आपके वर्किंग स्टाइल पर निर्भर करेगा कि आप किस मोड में इसे चलाते हैं। इतना ही नही इस लैपटॉप को आप टैबलेट की भी तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 11, 2024 18:08 IST
CES 2024, Lenovo ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस लैपटॉप को आप टैबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

CES 2024 New Laptop Launched: टेक की दुनिया का महाकुंभ कहे जाने वाले इवेंट कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2024 में इस बार कई खास इनोवेशन देखने को मिले। कई टेक कंपनियों ने अपने फ्लैगशिप गैजेट्स को इस इवेंट में लॉन्च किया। CES 2024 में एक ऐसा लैपटॉप लॉन्च किया गया है जो कि एंड्रॉयड और विडोज दोनों ही तरह के ओएस पर चलता है। यानी आप इसे एक ऐसा लैपटॉप कह सकते हैं जो 2 इन  1 फीचर्स के साथ आता है। 

अभी तक आपने जो भी लैपटॉप देखे होंगे वह सिर्फ एक ही ओएस पर रन करते हैं। ज्यादातर लैपटॉप या तो विंडोज पर रन करते हैं या फिर मैक ओएस पर होते हैं लेकिन अब CES 2024 में लेनोवो की तरफ से एक ऐसा लैपटॉप पेश किया गया है जो एंड्रॉयड और विंडोज दोनों  पर एक साथ रन करेगा। कंपनी ने इस लैपटॉप को ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid  नाम दिया है। 

वर्किंग स्टाइल पर निर्भर करेंगे फीचर्स

ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid की सबसे खास बात यह है कि इसका वर्किंग फंक्शन आपके वर्किंग स्टाइल पर निर्भर करेगा। अगर आप इसे लैपटॉप की तरह इस्तेमाल करते हैं तो यह विंडोज 11 पर रन करेगा। यदि आप इसे टैबलेट की तरह इस्तेमाल करते हैं तो यह आटोमैटिक ही एंड्रॉयड 13 पर काम करने लगेगा। 

ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid  के स्पेसिफिकेशन्स

लेनोवो ने ThinkBook Plus Gen 5 Hybrid डिटैचेबल डिस्प्ले दिया है जिसकी मदद से आप आसानी से इस लैपटॉप को टैबलेट में कनवर्ट कर पाएंगे। स्क्रीन से अलग होते ही यह टैबलेट की तरह काम करने लगेगा। इस 2 इन 1 लैपटॉप में कंपनी ने इंटेल 7 अल्ट्रा प्रोसेसर दिया है। इसमें लेनोवो ने 32GB रैम, 1TB स्टोरेज और 75WHr की बड़ी का सपोर्ट दिया है। यह फीचर्स लैपटॉप मोड में काम करेंगे। 

अगर आप इसे टैबलेट मोड में इस्तेमाल करते हैं तो आपको Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1 प्रोसेसर के साथ 12GB की रैम और 256GB की स्टोरेज दी गई है। इसमें आपको 38WHr का सपोर्ट दिया गया है। इसमें आपको 14 इंच की स्क्रीन मिलती है। लेनोवो इस डिवाइस को इस साल के दूसरे क्वार्टर में बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आपको 1,66,009 रुपये खर्च करने पड़ेंग। 

यह भी पढ़ें- 39,000 रुपये डिस्काउंट के साथ मिल रहा है Google Pixel 7 Pro स्मार्टफोन, ऑफर देख उड़े होश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement