Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Dyson भारत में लॉन्च करने जा रहा है हेडफोन, एयर प्यूरिफायर के साथ मिलेगा 11 माइक्रोफोन का फीचर

अभी तक आपने बहुत से ब्रैंड के हेडफोन देखे होंगे लेकिन अब प्रीमियम कंपनी डायसन एक कमाल का हेडफोन लॉन्च करने जा रही है। Dyson एक ऐसा हेडफोन पेश करने वाली है जिसमें साउंड क्वालिटी तो बेस्ट होगी ही साथ में आपको एयर प्यरिफायर का भी सिस्टम दिया जाएगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 20, 2023 7:45 IST
dyson, dyson headphones, dyson zone, dyson zone price, dyson zone review- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो डायसन के इस हेडफोन में यूजर्स को तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

प्रीमियम प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी Dyson बहुत जल्द एक नया प्रोडक्ट बनाने लॉन्च करने वाली है। Dyson वैसे तो ज्यादातर होम अप्लाइंसेस प्रोडक्ट बनाती है लेकिन इस बार कंपनी पहली बार स्मार्टफोन से संबंधित गैजेट्स मार्केट में पेश करने वाली है। Dyson भारत में अपना पहला हेडफोन लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी 4 अक्टूबर को इसे लॉन्च करेगी। कंपनी कई देशों में पहले ही इसे पेश कर चुकी है। 

Dyson ने अपने इस हेडफोन को Dyson Zone नाम दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल मार्च में नॉइज कैंसिलेशन फीचर्स वाला डायसन जोन हेडफोन पेश किया था अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर चुकी है।  कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर यह वेबसाइट लिस्टेड है जहां से इसके फीचर्स का खुलासा हुआ है। यह हेडफोन यूजर्स को प्योर ऑडियो का एक्सपीरियंस देगा। 

Dyson के इस अपकमिंग हेडफोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आपको क्लीयर और प्योर साउंड के साथ साथ यह Air Purification का भी काम करेगा। फिलहाल इस फीचर को लेकर कंपनी की तरफ से किसी भी तरह से कंफर्म नहीं किया गया है। माना जा रहा है इसमें कंपनी डिटैचेबल एयर प्यूरीफिकेशन के साथ आएगा।

Dyson Zone हेडफोन में यूजर्स को दूसरे हेडफोन की तुलना में काफी प्रीमियम फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें यूजर्सको ब्लूटूथ 5.0 की कनेक्टिविटी, 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाएगा। हेडफोन को चार्ज करने के लिए इसमें USB Type C चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। इसमें कंपनी ने एडवांस नॉइज कैंसिलेशन का फीचर दिया है। कंपनी ने इसमें कुल 11 माइक्रोफोन का इस्तेमाल किया है। 

डायसन ने इस हेडफोन में 2600mAh की बड़ी बैटरी दी है। कंपनी क्लेम करती है कि इसे सिर्फ 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है।  इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यूजर्स को 50 घंटे का ऑडियो प्लेबैक बैकअप मिलेगा। अगर यूजर्स एयर प्यूरीफायर का इस्तेमाल करते हैं तो 4 घंटे का बैकअप मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Jio Air Fiber हुआ लॉन्च, इन 8 शहरों से हुई शुरुआत, बेसिक प्लान में 30mbps की स्पीड के साथ मिलेंगे 550 चैनल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement