Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Google Chat में जल्द जुड़ेंगे ये 6 नए फीचर, मैसेज करने के लिए मिलेंगे सजेशन्स

गूगल लगातार प्लेटफॉर्म में नए-नए अपडेट्स और फीचर्स ला रहा है। कंपनी सर्च इंजन से लेकर जीमेल और यूट्यूब तक में नए फीचर्स ऐडऑन कर रही है। गूगल चैट में भी लोगों को एक दो नहीं बल्की कई सारे फीचर्स मिलने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 02, 2023 12:40 IST
Google, Google Chat, Google Chat Features, Upcoming Features of Google Chat, Google Updates- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो यूजर्स को गूगल चैट में एरर फ्री मैसेजिंग के लिए भी एक नया फीचर मिलेगा।

Google Chat New Feature: गूगल पिछले कुछ महीने से एक्टिव मोड में नजर आ रहा है। कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में लगतार नए नए बदलाव कर रही है। अब गूगल अपने मैसेजिंग ऐप गूगल चैट पर बड़े चेंजेस करने वाली है। गूगल जल्द ही Google Chat में 7 नए फीचर्स जोड़ने वाली है। इससे यूजर्स का मैसेजिंग एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा। रिपोर्ट की मानें तो इन फीचर्स में स्मार्ट कंपोज, कोटिंग मैसेज जैसे एडवांस फीचर शामिल होंगे। 

गूगल लगातार प्लेटफॉर्म में नए-नए अपडेट्स और फीचर्स ला रहा है। कंपनी सर्च इंजन से लेकर जीमेल और यूट्यूब तक में नए फीचर्स ऐडऑन कर रही है। गूगल चैट में भी लोगों को नए फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए जानते हैं अपकमिंग फीचर्स के बारे में...

Smart Compose

स्मार्ट कंपोज का फीचर फिलहाल अभी जीमेंल और गूगल डॉक्स में ही मिलता है लेकिन जल्द ही यह गूगल चैट में भी आने वाला है। यह फीचर एरर फ्री मैसेज क्रिएट करने में मदद करेगा। इसमें यूज्स को मैसेज सजेशन भी मिलेगा।

Message Editing

गूगल चैट में आने वाले दिनों में यूजर्स आसानी से मैसेज को एडिट कर पाएंगे। कंपनी का कहना है कि इसकी मदद से स्पेलिंग गलत होने की संभावना भी कम हो जाएगा। इसमें यूजर्स को मैसेज डिलीट करने की भी सुविधा मिलेगी।

Quoting Messages

गूगल जल्द ही इस फीचर को ग्रुप मैसेज में जोड़ेगी। इसकी मदद से यूजर्स ग्रुप में की भी मैसेज को कोट करके उस पर रिप्लाई कर सकेंगे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि दूसरे यूजर्स उस मैसेज को आसानी से पढ़ पाएंगे।

Read Receipts

गूगल चैट में अभी रीड रिसिप्ट का फीचर नहीं मिलता। जल्द ही यह फीचर रोलआउट किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह पता चलेगा कि उसके मैसेज को पढ़ा गया या नहीं।

Direct Linking

गूगल बहुत जल्द गूगल चैट में लिंक शेयर करने का भी फीचर देने वाला है। इतना ही नहीं चैट में यूजर किसी भी टेक्स्ट को हाइपरलिंक भी कर सकेंगे। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स शॉर्टकट Ctrl + k को यूज कर सकते हैं। 

Hiding Inactive Conversations

यह फीचर एक तरह से आटोमैटिक फीचर है। यह फीचर उन मैसेज को खुद ब खुद हाइड कर देगा जिसका रिप्लाई पिछले सात दिनों में नहीं दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- इन्वर्टर की तरह दमदार बैटरी वाला टैबलेट हुआ लॉन्च, 2 महीने तक नहीं करना पड़ेगा चार्ज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement