Monday, April 29, 2024
Advertisement

Google ने भारत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट किया Gemini App, कठिन से कठिन काम भी हो जाएगा आसान

गूगल की तरफ से 8 फरवरी को जेमिनी ऐप को लॉन्च किया गया था। अब कंपनी ने इसे भारत समेत कई देशों के यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। बता दें कि गूगल के Gemini App में कई सारे एआई पॉवर्ड फीचर्स मिलते हैं। गूगल का यह एआई टूल सेधे ओपन एआई के चैटजीपीटी को टक्कर देगा।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: February 16, 2024 12:59 IST
Google Gemini AI App, How to Use Gemini AI App, What is Google Gemini AI, ChatGPT vs Gemini AI- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल जेमिनी से आप चैटजीपीटी की तरह अपने सवालों के जवाब पूछ सकते हैं।

Google Gemini in India: गूगल ने हाल ही में Gemini AI को लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद से ही गूगल का यह नया चैटबॉट अपने फीचर्स के लिए सुर्खियों में बना हुआ था। कंपनी अपने इस एआई ऐप को धीरे धीरे देशों में लॉन्च कर रही है। अब गूगल ने Gemini AI को भारतीय एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। Gemini AI एंड्रॉयड यूजर्स के कई कामों को बेहद आसान बना देगा। 

आपको बता दें कि गूगल ने 8 फरवरी को Gemini को लॉन्च किया था। लॉन्च के समय इसे सिर्फ अमेरिकी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था लेकिन अब कंपनी ने इसे भारत के साथ साथ करीब 150 देशों के यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। 

Gemini App में मिलेगा कई भाषाओं का सपोर्ट

Google ने Gemini ऐप के रोलआउट की जानकारी देते हुए कहा कि अब यह ऐप अंग्रेजी, कोरियाई और जापानी भाषाओं में उपलब्ध है। अगर आप इन 150 देशों की लिस्ट को देखना चाहते हैं तो आप गूगल के सपोर्ट पेज को विजिट कर सकते हैं। गूगल ने फिलहाल अभी इसे एंड्रॉयड यूजर्स को लिए रोलआउट किया है। आईफोन यूजर्स यानी iOS के लिए अब इसका डेडीकेटेड ऐप डेवलप नहीं हुआ है। 

अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन है और आप Gemini App को चलाना चाहते हैं तो बता दें कि इसके लिए आपका फोन कम से कम 4GB रैम वाला होना चाहिए। आपका स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम होना चाहिए। 

Google Gemini App में कई शानदार AI पॉवर्ड फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने इसे ओपन एआई के चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए पेश किया है। Gemini App से भी आप चैटजीपीटी की ही तरह अपने सवालों के जवाब पूछ सकते हैं। 

इस तरह Gemini को करें डाउनलोड

  1. जेमिनी ऐप को डाउनलो करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा। 
  2. अब आपको सर्च बार में Google Gemini लिखकर सर्च करना होगा। 
  3. आपको बता दें कि Gemini ऐप का गूगल डेवलेपर Google LLC है। 
  4. अब आपको इंस्टाल के बटन पर क्लिक करना होगा। 
  5. ऐप इंस्टालेशन के बाद आपको अपने जीमेल अकाउंट से इसे लॉगिन करना होगा। इसके बाद आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Smartphone की Expiry Date क्या होती है, कंपनी खुद बताती है कब तक फोन चलाना है सेफ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement