Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गूगल ने जारी किया जबरदस्त नया एडिटिंग फीचर, फोटोज को आसानी से कर सकेंगे एडिट

कंपनी के सपोर्ट पेज के मुताबिक, 'पोट्र्रेट लाइट' फीचर पोजिशन और ब्राइटनेस को किसी व्यक्ति के पोट्र्रेट के हिसाब से एडजस्ट करेगा, वहीं 'पोट्र्रेट ब्लर' बैकग्राउंड ब्लर को एडजस्ट करेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 13, 2023 16:34 IST
Google phtos- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE गूगल फोटोज

गूगल ने वेब पर गूगल वन (क्लाउड स्टोरेज सर्विस) सब्सक्राइबर्स के लिए पोट्र्रेट लाइट, पोट्र्रेट ब्लर और डायनामिक सहित फोटो शेयरिंग और स्टोरेज सर्विस 'गूगल फोटोज' में नए एडिटिंग फीचर जोड़े हैं। कंपनी ने सोमवार को अपने 'गूगल फोटोज' अकाउंट से ट्वीट किया, पोट्र्रेट लाइट, पोट्र्रेट ब्लर, डायनामिक, कलर पॉप, एचडीआर और स्काई सुझाव अब वेब पर गूगल वन मेंबर्स के लिए उपलब्ध हैं, ताकि आप सीधे अपने कंप्यूटर से अपनी फोटोज को आसानी से एडिट कर सकें। कंपनी के सपोर्ट पेज के मुताबिक, 'पोट्र्रेट लाइट' फीचर पोजिशन और ब्राइटनेस को किसी व्यक्ति के पोट्र्रेट के हिसाब से एडजस्ट करेगा, वहीं 'पोट्र्रेट ब्लर' बैकग्राउंड ब्लर को एडजस्ट करेगा।

इस तरह करेगा काम 

कई पैलेट से चुनने के लिए स्काई पर क्लिक करें और स्काई में कलर और कंट्रास्ट को एडजस्ट करें। दूसरी ओर, एचडीआर ऑप्शन बैलेंस फोटो के लिए इमेज में ब्राइटनेस और कंट्रास्ट को बढ़ाएगा। इस बीच, इस साल मार्च में, कंपनी ने घोषणा की थी कि मैजिक इरेजर अब सभी पिक्सेल फोन और आईओएस सहित किसी भी गूगल वन सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। मैजिक इरेजर टूल तस्वीरों में डिस्ट्रैक्शन का पता लगाता है, जैसे फोटो बॉम्बर्स या पावर लाइन्स, ताकि यूजर्स उन्हें आसानी से हटा सकें।

व्हाट्सएप ने भी शुरू किया एडिटिंग फीचर 

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर एक मैसेज एडिटिंग फीचर शुरू कर रहा है। डब्ल्यूएबीटा इंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा यूजर्स अब मैसेज मेन्यू में एक एडिट एक्शन देखेंगे, जो उन्हें टेक्स्ट मैसेज को एडिट करने की अनुमति देगा। हालांकि, यूजर्स मैसेज भेजने के 15 मिनट के भीतर ही उसे एडिट कर सकते हैं।साथ ही, किसी अलग डिवाइस से भेजे गए मैसेज को एडिट करना संभव नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मैसेज को एडिट करने की क्षमता वर्तमान में कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जो विंडोज अपडेट के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं।उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह फीचर और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट हो जाएगी।

(इनपुट: आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement