Friday, March 01, 2024
Advertisement

भारत में लॉन्च हुआ गूगल का 'लखटकिया' स्मार्टफोन Google Pixel 8 Pro, जानें इसकी खास बातें

आखिरकार गूगल ने अपनी नई पिक्सल सीरीज को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। गूगल ने इस बार गूगल पिक्सल को नई कलर्स वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। इस सीरीज में गूगल ने दो पिक्सल स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। अपर मॉडल लेने के लिए यूजर्स को कम से कम एक लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। गूगल ने Google Pixel 8 Pro में ट्रिपल कैमरा दिया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 05, 2023 8:50 IST
Google, Tech news, Google Pixel 8 Live, Google Pixel 8 Launch Live, Pixel 8- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने गूगल पिक्सल 8 प्रो में ग्राहकों को भर भर के फीचर्स दिए हैं। गूगल ने इस बार कैमरा सेक्शन को भी अपग्रेड किया है।

Google Pixel 8 Pro Special Features: गूगल ने ग्लोबली Pixel 8 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसमें Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लॉन्च किया है। पिक्सल 8 प्रो में गूगल ने कई एडवांस फीचर्स दिए हैं जिससे यह ज्यादा किफायती और फीचर रिच स्मार्टफोन बन जाता है। गूगल ने इस बार पिक्सल सीरीज में AI का भी खूब इस्तेमाल किया है। दोनों स्मार्टफोन Tensor G3 प्रोसेसर और Android 14 के साथ लॉन्च किए गए हैं। 

गूगल ने तो वैसे Pixel 8 और Pixel 8 Pro दोनों में ही तगड़े फीचर्स दिए हैं लेकिन यहां आपको Pixel 8 Pro की डिटेल जानकारी देने वाले हैं। कंपनी ने अपने मेड बाय गूगल इवेंट में Pixel 8 Pro को $999 में लॉन्च किया है जिसकी भारतीय रुपयों में कीमत करीब 1,06,999 रुपये होती है। हम आपको बताते हैं कि आखिर गूगल ने इस 1 लाख रुपये वाले नए पिक्सल स्मार्टफोन में आपको कौन कौन से नए फीचर्स दिए हैं और यह Apple iPhone 15 Pro Max से कितना अलग है। 

Google Pixel 8 Pro स्टोरेज वेरिएंट

गूगल ने Pixel 8 Pro को तीन कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिसमें बे, ओप्सीडियन और पोर्सिलेन कलर शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें स्टोरेज के भी दो ऑप्शन मिलते हैं। Pixel 8 का बेस वेरिएंट 12GB रैम और 128GB स्टोरेज जबकि अपर मॉडल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट में इसकी प्री बुकिंग उपलब्ध है जबकि इसकी फर्स्ट सेल 12 अक्टूबर से शुरू होगी। 

Google Pixel 8 Pro की खास बातें

  1. Google Pixel 8 Pro को कंपनी ने Tensor G3 प्रोसेसर  के साथ लॉन्च किया है। 
  2. Pixel 8 Pro में 6.8 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसमें 2400 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है। 
  3. गूगल ने प्रो वेरिएंट के रियर पैनल में टेम्परेचर सेंसर का फीचर दिया है जो किसी भी ऑब्जेक्ट का तापमान माप सकता है। 
  4. गूगल का दावा है कि पिक्सल 8 सीरीज में ग्राहकों को 7 साल तक एंड्रॉयड अपडेट्स मिलते रहेंगे। 
  5. प्रो मॉडल में यूजर्स को कैमरे में तगड़े फीचर्स मिलेंगे। क्लिक की गई फोटो में आप लोगों के फेस एक्सप्रेशन को भी बदल सकेंगे।
  6. गूगल ने पिक्सल 8 में मैजिक इरेजर और ऑडियो इरेजर का फीचर दिया है। 
  7. पिक्सल 8 में यूजर्स को डुअल कैमरा मिलता है लेकिन प्रो मॉडल में ट्रिपल कैमरा स्लॉट दिया गया है। 
  8. प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा जबकि बाकी के दो कैमरे 48-48 मेगापिक्सल के होंगे।

यह भी पढ़ें- भारत में लॉन्च हुई गूगल की पहली स्मार्टवॉच Pixel Watch 2, पूरे 24 घंटे का मिलेगा बैटरी बैकअप,जानें कीमत और फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement