Friday, March 29, 2024
Advertisement

Twitter को पेड ब्लू टिक सर्विस से कितनी हो रही कमाई? यहां देखें 3 महीने की अर्निंग

ट्विटर ने अब अपनी ब्लू सर्विस वेरिफिकेशन के साथ विश्व स्तर पर उपलब्ध करा दी है और 1 अप्रैल को लीगेसी चेक मार्क गायब हो जाएंगे। अगले महीने से ब्लू टिक के लिए भुगतान करना जरूरी रहेगा। इस कदम से ट्विटर को भविष्य में और डॉलर कमाने में मदद मिल सकती है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: March 25, 2023 14:22 IST
 Elon Musk, Twitter, Twitter Paid Service, Twitter Blue Tick Service, Twitter Earning- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ट्विटर 1 अप्रैल से ऐसे अकाउंट से ब्लू टिक मार्क को हटा लेगा जिनके लिए भुगतान नहीं किया गया होगा।

Twitter Blue Tick News: एलन मस्क ने अधिग्रहण के बाद से ट्विटर चर्चा में बना हुआ है। एलन मस्क ने आते ही ट्विटर पर कई बड़े बदलाव किए। इन्हीं बदलाव में शामिल है ब्लू टिक के लिए भुगतान करना। एलन मस्क चाहते हैं कि जितने भी ट्विटर यूजर है वे ब्लू बैज के लिए भुगतान करें। अब एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि 3 महीने पहले शुरू  हुई इस सर्विस से ट्विटर को कितनी कमाई हुई है। रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर को अब तक ब्लू बैज पेड सर्विस से 11 मिलियन डॉलर की कमाई हुई है। 

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, जिसने ऐप इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के डेटा का हवाला दिया, ब्लू सर्विस का टेक-अप 'काफी कम रहा है'। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया, "जबकि 11 मिलियन डॉलर एक छोटा आंकड़ा है। यह कमाई वेब आधारिक यूजर्स को कवर नहीं करती बल्कि आंकड़े उन 20 बाजारों को लेकर है जहां हाल ही में इस ब्लू पेड सर्विस को इस सप्ताह से पहले लॉन्च किया गया था।

बता दें कि ट्विटर ने अब अपनी ब्लू सर्विस वेरिफिकेशन के साथ विश्व स्तर पर उपलब्ध करा दी है और 1 अप्रैल को लीगेसी चेक मार्क गायब हो जाएंगे। अगले महीने से ब्लू टिक के लिए भुगतान करना जरूरी रहेगा। इस कदम से ट्विटर को भविष्य में और डॉलर कमाने में मदद मिल सकती है।

कमाई को लेकर जो रिपोर्ट सामने आई है उस पर ट्विटर या फिर एलन मस्क की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। हाल ही में मस्क की तरफ से ऐलान किया गया था कि 1 अप्रैल से व्यक्तिगत यूजर्स और संगठनों दोनों के लिए सभी लीगेसी ब्लू वेरिफाइड चेक मार्क को हटा दिया जाएगा।

भारतीय यूजर्स को इतने रुपये देने पड़ेंगे

भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपये (या 900 रुपये प्रति माह) होगी। ट्विटर ब्लू अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है और यदि उपयोगकर्ता वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे 7 डॉलर प्रति माह के लिए ब्लू वेरिफाइड प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Samsung का 86 हजार वाला स्मार्टफोन 32 हजार में खरीदने का मौका, ऐसे उठाएं ऑफर का फायदा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement