Friday, April 26, 2024
Advertisement

मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग वाला पहला स्मार्टफोन ला रही है ये कंपनी, चार्जिंग पैड या स्टैंड की नहीं होगी जरूरत

स्मार्टफोन मेकर कंपनी इनफिनिक्स जल्द ही भारत में एक नई स्मार्टफोन सीरीज Infinix Note 40 Pro को लॉन्च कर सकती है। इस अपकमिंग सीरीज की सबसे खास बात यह है कि इसमें कंपनी ने एक खास तरह की चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: March 28, 2024 20:49 IST
infinix, Infinix Note 40 Pro, infinix smartphone, Infinix Mobiles, Infinix Note 40 Pro price- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इनफिनिक्स की अपकमिंग सीरीज में यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

स्मार्टफोन मेकर कंपनी इनफिनिक्स ने पिछले कुछ सालों में कई सारे दमदार स्मार्टफोन सीरीज पेश की है। भारतीय स्मार्टफोन बाजार के बजट और मिडरेंज सेगमेंट में इनफिनिक्स की अच्छी पकड़ है। कंपनी इस समय कम दाम में ग्राहकों को दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन उपलब्ध कराने की कोशिश मे लगी हुई है। इसी क्रम में कंपनी भारत में अप्रैल महीने एक और नई स्मार्टफोन Infinix Note 40 Pro सीरीज को पेश कर सकती है। 

इनफिनिक्स की तरफ से फिलहाल अभी Infinix Note 40 Pro सीरीज को लॉन्च करने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर इसकी माइक्रोसाइट लाइव कर दी गई है। इनफिनिक्स अपकमिंग सीरीज में दो स्मार्टफोन Note 40 Pro 5G और Note 40 Pro+ 5G को लॉन्च कर सकती है। 

यूजर्स को मिलेगा नया चार्जिंग एक्सपीरियंस

फ्लिपकार्ट के लैंडिंग पेज से Infinix Note 40 Pro के कई सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा हो गया है। इनफिनिक्स की अपकमिंग सीरीज में यूजर्स को एक नया चार्जिंग एक्सपीरियंस  मिलने वाला है। इनफिनिक्स इस सीरीज में चार्जिंग के लिए एक खास तरह की चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने जा रही है। 

आपको बता दें कि Infinix Note 40 Pro सीरीज में कंपनी मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी देने जा रही है। कंपनी का दावा है कि इससे यूजर्स को काफी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। Infinix Note 40 Pro में ग्राहकों को 20W की मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। बता दें कि यह पहली ऐसी एंड्रॉयड स्मार्टफोन सीरीज होगी जिसमें मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी। 

क्या है मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी 

 बता दें कि अभी तक यूजर्स को जो वायरलेस चार्जिंग की सुविधा मिलती है। उसमें फोन को एक चार्जिंग पैड पर रखना पड़ता है। इस चार्जिंग पैड में एक कॉइल होती है जो फोन के इंटर्नल पार्ट पर बनी कॉइल से कनेक्ट होकर फोन को चार्ज करती है। इसे दो समस्याएं ये हैं कि इसमें फोन को पैड या फिर स्टैंड में रखना होता है और अगर फोन हिल जाए तो चार्जिंग बंद हो जाती है। मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग इस दो समस्याओं को सॉल्व करता है। इस टेक्नोलॉजी में फोन को पैड या फिर स्टैंड में रखने की जरूत नहीं होती। इसमें मैग्नेट की मदद से एक मैग्नेटिक फील्ड क्रिएट होती है जो इलेक्ट्रिसिटी जनरेट करता है और फोन चार्ज होता है। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में SMS के लिए अब देने पड़ेंगे 2.3 रुपये, 1 जून से लागू होगा नया नियम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement