Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Instagram के इस कदम से ट्विटर की हो जाएगी बत्ती गुल! अभी खास लोगों को ही दिख रहा यह इनवाइट

Instagram launch Threads: ट्विटर की बत्ती गुल करने के लिए इंस्टाग्राम एक नया ऐप लॉन्च करने जा रहा है। इस ऐप से ट्विटर को कड़ी टक्कर मिलेगी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: July 05, 2023 8:28 IST
Instagram launch Threads- India TV Hindi
Image Source : FILE Instagram Threads

Instagram Thread: ट्विटर के हालिया विवादों के बीच मौके का फायदा उठाने के लिए इंस्टाग्राम ने एक नया ऐप पेश करने का ऐलान किया है, जिसका नाम थ्रेड्स रखा गया है। कंपनी इसे ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी प्लेटफॉर्म के तौर पर 6 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। यह ऐप वर्तमान में ऐप्पल ऐप स्टोर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, टेक्स्ट-आधारित कम्युनिकेशन पर एक नया दृष्टिकोण पेश करना चाहता है। इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए थ्रेड्स का अनुभव करने के लिए एक अनूठी सुविधा पेश की है। इंस्टाग्राम ऐप के भीतर 'threads' or 'say more' जैसे कीवर्ड खोजने पर सर्च बार के ऊपरी बाएं कोने में एक टिकट आइकन दिखाई देता है। इस पर टैप करने से एक पर्सनलाइज्ड टिकट बनता है, जिसमें यह दिखता है कि यह यूजर्स को कब से यूज करने के लिए मिल सकेगा।

Instagram Thread

Image Source : FILE
6 जुलाई को लॉन्च हो रहा है

इंस्टाग्राम का नया थ्रेड्स ऐप ऐसे समय में आया है जब ट्विटर पर ट्वीट देखने पर हालिया 'रेट लिमिट' के कारण यूजर्स का पलायन देखा जा रहा है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने गैर-वेरिफायड यूजर्स पर 1000 ट्वीट्स और वेरिफायड यूजर्स पर 10,000 ट्वीट्स की रेट लिमिट स्थापित की है। हालांकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के बाद फेसबुक और इंस्ट्राग्राम ने भी भारत में वेरिफाइड सर्विस शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का संचालन करने वाली सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने इसकी सूचना दी थी। कंपनी की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, फेसबुक, इंस्टाग्राम के वेरिफिकेशन के 699 रुपये प्रति महीने चुकाना होगा। अभी यह सर्विस सिर्फ मोबाइल यूजर्स को मिलेगी। आने वाले दिनों में मेटा इसे वेब पर भी ले कर आएगी। 

599 रुपये वेब पर चुकाने होंगे 

मेटा ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि वह आगामी कुछ महीनों में 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब पर भी वेरीफाइड सेवा शुरू करने की योजना बना रही है। कंपनी ने बयान दिया कि मेटा वेरिफाइड सेवा भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है। लोग आईओएस और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से यह सेवा खरीद सकते हैं। कुछ महीनों में हम 599 रुपये प्रति महीने की दर से वेब संस्करण का विकल्प भी पेश करेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement