Friday, May 03, 2024
Advertisement

Instagram में आया नया फीचर, फोटो ग्रिड पोस्ट में भी अब ऐड कर पाएंगे म्यूजिक

पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर रोलआउट किया है। अब आप आसानी से फोटो ग्रिड में भी म्यूजिक ऐड कर पाएंगे। इंस्टाग्राम के इस फीचर का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 13, 2023 13:18 IST
Instagram,Tech news,Meta, Instagram new feature , add music to their grid posts- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो काफी लंबे समय से फैंस इंस्टाग्राम में इस फीचर की डिमांड कर रहे थे।

instagram latest feature: इंस्टाग्राम एक पॉपुलर वीडियो-फोटो शेयरिंग ऐप्लीकेशन है। इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने का लोगों में जमकर क्रेज छाया हुआ है। करोड़ों की संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म में मौजूद है और इसी लिए कंपनी बीच बीच में यूजर्स के लिए एक्साइटिंग फीचर्स लाती रहती है। अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने एक ऐसा फीचर यूजर्स को दे दिया है जिसका बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 

दरअसल जब आप इंस्टाग्रा में सिंगल फोटो शेयर करते थे तो उसमें म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन दिया जाता था। लेकिन जब आप फोटो ग्रिट में एक साथ कई इमेज शेयर करते थे तो उसमें ऑडियो ऐड करने का ऑप्शन मौजूद नहीं था। इससे फोटो ग्रिड थोड़ा सा बोरिंग महसूस हो रहा था। हालांकि अब कंपनी ने यूजर्स के मन की बात सुन ली है और फोटो ग्रिड में म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन भी दे दिया गया है।

सिंगल पोस्ट में म्यूजिक ऐड करने का था ऑप्शन 

हालांकि अभी यहां आपको एक बात ध्यान रखनी होगी कि आपको कंपनी ने पूरी फोटो ग्रिड में एक सिंगल म्यूजिक ऐड करने का ऑप्शन दिया है। आप अलग-अलग फोटो के लिए अगल-अलग म्यूजिक नहीं ऐड कर पाएंगे। कुछ लोगों के लिए यह थोड़ा निराश करने वाला हो सकता है। इंस्टाग्राम की तरफ से यह फीचर फिलहाल अभी फेज आर्डर में रिलीज किया गया है। अगर आपको इसका अपडेट नहीं मिला है तो आप कुछ दिन का इंतजार कीजिए आपको जल्द ही यह फीचर मिल जाएगा। 

यह भी पढ़ें- नोएडा में इस कंपनी ने स्मार्टफोन से बनाया सबसे बड़ा एनिमेटेड तिरंगा, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement