Friday, May 03, 2024
Advertisement

Instagram Threads के लिए आया खास फीचर, अब सेव कर पाएंगे अपने फेवरेट पोस्ट, जानें कैसे करें इस्तेमाल

Instagram Threads के लिए कंपनी ने नया फीचर जारी किया है। यूजर्स इस फीचर्स की लंबे समय से डिमांड कर रहे थे। इस फीचर के आने से यूजर्स अपने पसंदीदा पोस्ट को बुकमार्क कर सकेंगे और जब मर्जी हो उसे देख पाएंगे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: February 28, 2024 11:39 IST
Instagram Threads- India TV Hindi
Image Source : FILE Instagram Threads

Instagram Threads के लिए नया फीचर आया है। यह फीचर मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को फेवरेट पोस्ट को सेव करने की सहूलियत देता है। मेटा अपने इस फीचर पर पिछले कुछ समय से काम कर रहा था। पहले इसे कुछ सीमित बीटा यूजर के साथ टेस्ट किया गया था। अब इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इंस्टाग्राम के हेड एडम मोसेरी ने थ्रेड्स के इस नए फीचर के बारे में जानकारी शेयर की है।

Adam Mosseri ने अपने Threads पोस्ट के जरिए बताया कि हम यूजर्स के लिए थ्रेड्स पोस्ट को सेव करने वाला फीचर आज से रोल आउट कर सकते हैं। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने फेवरेट पोस्ट को बाद में देखने के लिए बुकमार्क कर सकते हैं। थ्रेड्स का यह फीचर भी पोस्ट पिन करने वाले फीचर की तरह काम करेगा, जिसमें यूजर्स अपने किसी तीन पोस्ट को पिन कर सकते हैं। हालांकि, कितने पोस्ट सेव किए जा सकते हैं इसके बारे में एडम ने जानकारी शेयर नहीं की है।

इस तरह कर सकते हैं यूज

  • इस फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने मोबाइल डिवाइस में Threads ऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट करना होगा।
  • नए वर्जन को अपडेट करने के बाद यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले जिन पोस्ट को बुकमार्क करना है उस पोस्ट के ऊपर दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करना होगा।
  • इसके बाद यूजर को यह थ्रेड्स पोस्ट ऐप की सेटिंग्स में सेव्ड पोस्ट सेक्शन में दिखने लगेगा।

Instagram Threads

Image Source : FILE
Instagram Threads

Adam Mosseri ने अपने थ्रेड्स पोस्ट के जरिए इस फीचर को इस्तेमाल करके स्क्रीनशॉट शेयर किया है, ताकि यूजर्स इस फीचर को आसानी से इस्तेमाल कर सके। वहीं, Instagram के लिए Snapchat वाला Friends Map फीचर आ रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने क्लोज फ्रेंड्स को रीयल टाइम लोकेशन शेयर कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें - Lava Blaze Curve 5G की लॉन्च डेट हुई कंफर्म, कम कीमत में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement