Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

iOS 17 हुआ लॉन्च, क्या आपके आईफोन को मिला इसका अपडेट? पुराना फोन भी हो जाएगा नया जैसा

एप्पल ने आईफोन यूजर्स के लिए आईओएस 17 का आपडेट जारी कर दिया है। यह नया आईओएस अपडेट पुराने आईफोन को भी तगड़ी स्पीड देगा। इस नए अपडेट में यूजर्स को कस्टमाइजेशन के कई नए ऑप्शन मिलेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 19, 2023 9:44 IST
iOS 17 Release Date, Apple iOS 17, iPhone, iPhone 15, iPhone 15 Pro launch, iPhone 15 launch, iPhone- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने उन मॉडल्स की भी लिस्ट जारी की है जिन्हें आईओएस 17 का अपडेट नहीं मिलेगा।

एप्पल ने इस साल अपने WWDC 2023 इवेंट में आईफोन्स के लिए iOS 17 को लॉन्च करने का ऐलान किया था। कंपनी अभी तक इस ऑपरेटिंग सिस्टम की टेस्टिंग कर रही थी। आईफोन यूजर्स काफी समय से इस अपडेट का इंतजार कर रहे थे। फाइनली एप्पल ने यूजर्स के लिए iOS 17 को रिलीज कर दिया है और अब लोगों को इसका अपडेट भी मिलने लगा है। 

एप्पल ने 12 सितंबर को हुए आईफोन लॉन्च इवेंट वंडरलस्ट में आईओएस 17 के लॉन्च डेट का ऐलान किया था। एप्पल आईफोन में इस साल अब तक आने वाले अपडेट में iOS 17 सबसे बड़ा अपडेट है। इस अपडेट में यूजर्स को कई बड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर आपके पास आईफोन का कोई पुराना मॉडल है तो यह अपडेट काफी काम का होगा। 

आईफोन्स के इन मॉडल्स को मिलेगा अपडेट

जिन iPhones में iOS 17 का अपडेट मिलेगा उनमें iPhone 15 सीरीज के सभी मॉडल्स, iPhone 14 सीरीज, iPhone 13, iPhone 12 सीरीज के मॉडल्स, iPhone 11 सीरीज के मॉडल्स शामिल होंगे। इसके साथ ही अगर आपके पास iPhone XS, iPhone XS Max, iPhone XR, iPhone SE 2020 और iPhone SE 2022 में से कोई आईफोन है तो भी आपको iOS 17 का अपडेट मिलेगा। जिन आईफोन्स को iOS 17 का सपोर्ट नहीं मिलेगा उनमें  iPhone 8, iPhone 8 Plus, और iPhone X डिवाइस शामिल हैं। 

iOS 17 में मिलेंगे ये बड़े फीचर्स

कॉन्टैक्ट पोस्टर का फीचर

iOS17 के अपडेट के बाद आप अपने फोन में कॉन्टैक्ट वॉल को कस्टमाइज कर सकते हैं। इस फीचर में यूजर्स को एपल कॉल को कस्टमाइज करने का ऑप्शन मिलेगा। आप कॉन्टैक्ट वॉल में अपने हिसाब से पोस्टर, इमोजी, फोटो को बदल पाएंगे। 

आया नेम ड्राप फीचर

एप्पल का यह फीचर आपके कॉन्टैक्ट शेयरिंग प्रोसेस के एक्सपीरियंस को आसान बना देगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने आईफोन को होल्ड करना है और दूसरे iPhone या Apple Watch में NameDrop को इस्तेमाल करना है। इस फीचर की मदद से आप किसी भी कॉन्टैक्ट या फिर ईमेल को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर शेयर कर सकेंगे। आपको बस अपने फोन को दूसरे फोन से टच कराना होगा।

लाइव वाइसमेल का फीचर

अगर आपको कोई कॉल करके एक मैसेज छोड़ता है तो अब आपको एक लाइव ट्रांसक्रिप्शन मिलेगा। जब कॉल करने वाला शख्स मैसेज छोड़ रहा होगा तब आप कॉल भी उठा सकते हैं। आपको कॉल उठा कर यह जानने की जरूरत नहीं होगी कि वह किस टॉपिक में बात करना चाह रहा है। 

यह भी पढ़ें- इस शहर में जल्द खुलेगा देश का पहला टेक म्यूजियम, बड़े पैमाने पर सरकार कर रही है तैयारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement