Saturday, April 20, 2024
Advertisement

एक रिचार्ज में पूरे साल की टेंशन होगी खत्म, ये हैं Jio, Airtel और VI के बेस्ट प्लान, 2GB डाटा हर दिन

अगर आप जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के यूजर हैं तो आज आपको इन कंपनी के बेस्ट एनुअल प्लान्स बताने जा रहे हैं। आपको ये वार्षिक प्लान एक बार में थोड़े महंगे जरूर लग सकते हैं लेकिन मासिक प्लान से तुलना करने पर ये आपको ज्यादा फायदा देंगे। इन प्लान्स में आपको हर दिन 2 GB डेटा भी मिलता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 01, 2023 12:05 IST
 Jio, best prepaid plan, Best Annual Prepaid Plan, Best Annual Prepaid Plan of jio, Best Annual Plan- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इन सभी कंपनियों के वार्षिक प्लान में आपको हर दिन 2 जीबी हाई स्पीड इंटरनेट डेटा मिलता है।

Best Prepaid Annual Plan: भारत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन सबसे प्रमुख टेलीकॉम कंपनियां है। इस समय सबसे ज्यादा कस्टमर बेस रिलायंस जियो के पास ही है। तीनों ही कंपनियां अपने रिचार्ज प्लान में कई तरह के ऑप्शन लेकर आती हैं जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार करा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको पूरे साल रिचार्ज की टेंशन खत्म हो जाएगी। 

हम आपको जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बेस्ट एनुअल प्लान्स बताने जा रहे हैं जिसमें आपको बेस्ट ऑफर्स मिलते हैं। ये प्लान्स महंगे जरूर लग सकते हैं लेकिन अगर आप इन्हें मासिक प्लान्स से तुलना करेंगे तो यह आपको सस्ते ही पड़ेंगे। आइए जानते हैं इनके बारे में...

ये हैं Jio, Airtel, VI बेस्ट प्लान्स 

Jio best Annual Plan

अगर आप जियो यूजर हैं और साल भर रिचार्च की टेंशन से दूर होना चाहते हैं तो आप कंपनी का 2,879 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको हर दिन 2GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और एसएमएस भी मिलते हैं। इसके साथ ही इस प्लान में आपको जियो सिनेमा और जियो टीवी का भी फ्री में सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। इतना ही नहीं अगर आपके पास 5G डिवाइस है तो आपको हाई स्पीड 5G इंटरनेट का लुत्फ उठा सकते हैं। यदि आप डेटा ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो आप जियो का 2,999 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको हर दिन 2.5GB डेटा मिलेगा। 

Airtel Best Annual Plan

अगर आप एक एयरटेल यूजर है तो आप कंपनी का 1,799 वाला प्लान ले सकते हैं।  वैसे यह उन यूजर के लिए बेस्ट है जिनके घर में ब्रॉडबैंड कनेक्शन है। इस प्लान में यूजर को 3600 मैसेज एक साल के लिए मिलते हैं साथ ही में अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इसी के साथ इसमें  24 GB डेटा का लाभ मिलता है। ध्यान रहे कि आप हर दिन सिर्फ 100 ही सेंड कर सकते हैं। अगर आप प्रीपेड यूजर हैं तो आप 2,999 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको प्रतिदिन 2GB डेटा मिलेगा।

Vi best Annual Plans

आप अगर वोडाफोन आइडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आप वार्षिक प्लान के लिए 1,799 रुपये  का प्लान ले सकते हैं। ये ब्राडबैंड यूजर के लिए है। इसमें आपको पूरे साल में सिर्फ 24GB डेटा मिलता है। साथ ही में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है। अगर आप प्रीपेड यूजर हैं तो आप पूरे साल के लिए 2,899 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इसमें आपको हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। 

यह भी पढ़ें-  Xiaomi ने ग्राहकों को दिया बड़ा गिफ्ट, 2 साल के लिए बढ़ाई इन स्मार्टफोन्स की वारंटी, तुरंत करें क्लेम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement