Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Lava Blaze 2 5G Review in Hindi: बजट सेगमेंट का फ्लैगशिप फोन, 50MP AI कैमरे जैसे मिलते हैं कई तगड़े फीचर्स

अगर आप बजट सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन तलाश रहे हैं तो आपके लिए लावा एक दमदार फोन लेकर आया है। 10 हजार रुपये के प्राइस ब्रैकेट में Lava Blaze 2 5G आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से बताते हैं...

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 31, 2024 22:56 IST
Lava Blaze 2 5G, Lava Blaze 2 5G review, best 5G phone, Best 5G Phone under Rs 10,000- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजट सेगमेंट में लावा का दमदार स्मार्टफोन।

Lava Blaze 2 5G  Review in Hindi: अगर आप कम बजट में एक फैंसी लुक, दमदार फीचर्स वाला स्मार्टफोन चाहते हैं तो Lava Blaze 2 5G एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। Lava Blaze 2 5G में कई सारी ऐसी बातें है जो इसे मार्केट में मौजूद दूसरे बजट स्मार्टफोन से काफी अलग बनाता है। इसका रियर पैनल ग्लास लुक, रिंग डिजाइन में कैमरा मॉड्यूल बेहद अट्रैक्टिव लुक देता है। इसमें कई सारे ऐसे फीचर्स हैं जो इसे बजट सेगमेंट में बेस्ट साबित करता है।

आपको बता दें कि लावा ने इस स्मार्टफोन को 7 नवंबर को मार्केट में लॉन्च किया था। लॉन्च होने के बाद से ही इसके डिजाइन ने खूब सुर्खियां बटोरी। भले ही यह 10 हजार रुपये के प्राइस सेगमेंट में आता हो लेकिन दूर से देखने पर यह प्रीमियम लुक देता है। हमने इसे कई दिनों तक इस्तेमाल किया। आइए आपको इसके बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं...

Lava Blaze 2 5G का डिजाइन और लुक

Lava Blaze 2 5G, Lava Blaze 2 5G review, best 5G phone, Best 5G Phone under Rs 10,000

Image Source : INDIA TV
लावा ने बजट सेगमेंट में पेश किया प्रीमियम लुक वाला स्मार्टफोन।

10 हजार रुपये के प्राइस में आने वाले इस स्मार्टफोन के अगर लुक और डिजाइन की बात करें तो इसे इस सेगमेंट का बॉस कहा जा सकता है। इसका प्रीमियम लुक इसे दूसरे सस्ते स्मार्टफोन से बेहद अलग बना देता है। लावा ने इसे बॉक्सी डिजाइन के साथ तैयार किया है जो जिसकी वजह से इन हैंड फील का अच्छा है। रियर में ग्लास डिजाइन मिलता है जो इसे यूनिक लुक देता है। ग्लास पैनल होने की वजह से फिंगर प्रिंट काफी नजर आते हैं। इससे बचने के लिए आप बैक कवर का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Lava Blaze 2 5G बटन और पोर्ट्स 

Lava Blaze 2 5G में बटन प्लेसमेंट काफी अच्छे से किया गया है। डिसेंट साइज होने की वजह से बटन इस्तेमाल करने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। इसके राइट हैंड साइड में वॉल्यूम बटन दिए गए  हैं और इसके नीचे पॉवर ऑन-ऑफ बटन दिया गया है।

Lava Blaze 2 5G, Lava Blaze 2 5G review, best 5G phone, Best 5G Phone under Rs 10,000

Image Source : फाइल फोटो
लावा के इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग के साथ 3.5 एमएम जैक भी दिया गया है।

इसके टॉप पर सिम कार्ड स्लाट दिया गया है। सिम कार्ड प्लेट माइक्रो एसडी कार्ड स्लाट के साथ आता है। बॉटम साइड में यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, स्पीर्क, 3.5mm जैक पोर्ट और माइक्रोफोन  दिया गया है। 

Lava Blaze 2 5G कैमरा डिजाइन और फीचर्स

Lava Blaze 2 5G का कैमरा माड्यूल बेहद खास है। ग्लास पैनल में एक बड़े से रिंग डिजाइन में कैमरा मॉड्यूल को डिजाइन किया गया है। इसमें यूजर्स को डुअल कैमरा मिलते हैं जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है जो कि एआई को सपोर्ट करता है। फ्रंट में पंच होल डिजाइन के साथ सेल्फी कैमरा दिया गया है जो कि 8 मेगापिक्सल है। इसमें कंपनी ने वाइड लेंस का इस्तेमाल किया है। 

आपको बता दें कि अगर आप स्मार्टफोन से फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो आपको इसका कैमरा पसंद आने वाला है। इसके कैमरे में आपको नाइट मोड, वीडियो, पोट्रेट, फिल्म, ब्यूटी, जिफ, प्रो मोड, पैनोरमा, स्लो मोशन जैसे कई फीचर्स मिलने वाले हैं। इसमें आपको टाइम लैप्स का भी फीचर दिया है। एआई का सपोर्ट होने से इसमें आपको शार्प और क्लियर फोटोज और वीडियो मिलने वाले हैं। 

Lava Blaze 2 5G के फीचर्स

अगर आप Lava Blaze 2 5G को लेना चाहते हैं तो बता दें कि इसमें आपको बजट के हिसाब से सभी जरूरी फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टफोन लाइट वेट है इसलिए आप इसे देर तक हाथ में कैरी कर सकते हैं। इसमें 6.56 इंच की डिस्प्ले दी गई है जो कि IPS LCD पैनल के साथ आती है इससे वीडियो एक्सपीरियंस काफी अच्छा मिलता है। 

लावा ने इस स्मार्टफोन में Mediatek Dimensity 6020 प्रोसेसर दिया है जिसकी वजह से आप इस स्मार्टफोन में डेली रूटीन के काम बेहद आसानी से कर सकते हैं। इसमें कंपन ने 4GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज और 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज ऑप्शन के साथ मार्केट में उतारा है। इसमें सिम कार्ड स्लॉट के साथ मेमोरी कार्ड लगाने का भी ऑप्शन दिया है जिससे आप आसानी से इसकी मेमोरी को एक्सपैंड कर सकते हैं। 

स्मार्टफोन के बैटरी सेक्शन की बात करें तो इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जिसमें 18W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। इसे 0 से 100 प्रतिशत तक फुल चार्ज करने में करीब दो घंटे लग सकते हैं। हालांकि पहले 40 प्रतिशत तक यह काफी तेजी से चार्ज होता है। अगर इसमें कंपनी 45W तक की चार्जिंग सपोर्ट देती तो ज्यादा बेहतर हो सकता है। अगर प्राइस ब्रैकेट को ध्यान में रखें तो यह एक बेस्ट ऑप्शन बनता है। 

यह भी पढ़ें- Flipkart Same Day Delivery: अब ऑर्डर करते ही घर पहुंचेगा सामान, फ्लिपकार्ट ने शुरू की नई सर्विस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement