Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Flipkart Same Day Delivery: अब ऑर्डर करते ही घर पहुंचेगा सामान, फ्लिपकार्ट ने शुरू की नई सर्विस

अगर आप ई-कॉमर्स वेबसाइट से शॉपिंग करते हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर है। कंपनी ने देश के कई शहरों में Same Day Delivery Service को शुरू कर दिया है। अब ग्राहक ऑर्डर करने के बाद सामान को उसी दिन प्राप्त कर सकेंगे। कंपनी धीरे धीरे कई शहरों को इस सर्विस से जोड़ सकती है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: January 31, 2024 18:21 IST
Flipkart Offers Same Day Delivery, Flipkart Offers Same Day Delivery news, Flipkart Offers Same Day - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो फ्लिपकार्ट की इस सर्विस से लाखों ग्राहकों को बड़ी सुविधा मिलने वाली है।

Flipkart Starts same day delivery service: अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग का शौक रखते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। अब आपको ऑनलाइन शापिंग में अपना सामान पाने के लिए कई दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अब ऑर्डर करते ही कुछ घंटे में सेम डे डिलीवरी पा सकेंगे। हालांकि यह तब संभव होगा जब आपने ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया होगा। फ्लिपकार्ट देश के कई शहरों में सेम डे डिलीवरी शुरू करने जा रहा है। 

अभी तक आप जब फ्लिपकार्ट से कोई सामान ऑर्डर करते हैं तो सामान पाने के लिए कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ता है भले ही आप फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर क्यों न हों। लेकिन, अब आपको अपना सामान पाने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि दिग्गज ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर्स के लिए देश के 20 शहरों में Same Day Delivery Service शुरू की है। अगर आप इन शहरों में रहते हैं तो आपको ऑर्डर करते ही उसी दिन सामान मिल जाएगा। 

कंपनी ने इन शहरों में शुरू की सर्विस

जिन शहरों में फ्लिपकार्ट ने सेम डेज डिलीवरी सर्विस शुरू की है उनमें अहमदाबाद, गुवाहाटी, बेंगलुरु, दिल्ली, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, पुणे,   हैदराबाद, इंदौर, रायपुर, जयपुर, कोलकाता, लुधियाना, सिलिगुड़ी  लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना और विजयवाड़ा शामिल हैं। इन शहरों के फ्लिपकार्ट मेंबर को ऑर्डर प्लेस करने के दिन ही सामान पहुंचा दिया जाएगा। 

Same Day Delivery के लिए करना होगा ये काम

Same Day Delivery Service सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। अगर आप उसी दिन ऑर्डर पाना चाहते हैं तो आपको दोपहर 12 बजे से पहले प्रोडक्ट को ऑर्डर करना होगा। कंपनी रात 12 बजे से पहले सामान को आपके घर पर डिलीवर कर देगी। माना जा रहा है कि कंपनी देश के दूसरे शहरों को भी जल्द ही Same Day Delivery Service से जोड़ेगी। 

कंपनी कई महीनों से कर रही थी तैयारी

आपको बता दें कि Same Day Delivery Service शुरू करने के लिए कंपनी पिछले काफी दिनों से काम कर रही है। कंपनी ने देशभर के कई फुलफिलमेंट सेंटर पर निवेश किया है। ग्राहकों को सेम डे प्रोडक्ट डिलीवर हो सके इसके लिए कंपनी ने टेक्नोलॉजी के स्तर पर भी तेजी से काम किया है। कंपनी ने पिछले कुछ महीनों में प्रोडक्ट डिलीवरी की क्षमता को काफी तेजी से बढ़ाया है। 

यह भी पढ़ें- Nothing Phone 2a जल्द होने जा रहा है लॉन्च, TUV लिस्टिंग से फीचर्स का हुआ खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement