Friday, May 03, 2024
Advertisement

Meta ला रहा नया स्मार्ट ग्लास, Instagram और Facebook पर कर सकेंगे लाइव स्ट्रीम

अगर आप नए नए गैजेट्स का शौक रखते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। मेटा बहुत जल्द अपना सेकेंड जनरेशन मेटा रे-बैन स्मार्ट ग्लास लॉन्च कर सकता है। इस स्मार्ट ग्लास में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 26, 2023 7:40 IST
Meta, Meta smart glass, tech news, Meta smart glass price, Ray Ban, Ray Ban smart glass- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा के इस स्मार्ट ग्लास में यूजर्स को कई फीचर्स मिलने वाले हैं।

मेटा ने हाल ही अपने यूजर्स के लिए थ्रेड्स ऐप को लॉन्च किया था जो लोगों के लिए एक डिफरेंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म था। अब कंपनी एक बेहद कमाल का डिवाइस लॉन्च करने जा रही है। मेटा एक स्मार्ट ग्लास को तैयार करने में लगी है जिसमें यूजर्स लाइव स्ट्रीम भी कर पाएंगे। मेटा इस स्मार्ट चश्मे को दिग्गज सनग्लास मेकर कंपनी रे बैन- Ray Ban के साथ मिलकर तैयार कर रही है। 

मेटा के इस स्मार्ट ग्लास को लेकर कई सारी लीक्स सामने आ चुकी हैं। मेटा का यह सेकंड जनरेशन का स्मार्ट ग्लास होगा। इससे पहले कंपनी ने साल 2021 में पहला स्मार्ट ग्लास लॉन्च किया था। लीक्स की मानें तो इस बार मेटा के अपकमिंग स्मार्ट ग्लास में यूजर्स को पहले से बेहतर कैमरे और बैटरी मिलने वाली है। यह स्मार्ट चश्मा दूसरे किसी भी चश्में से बहुत अलग होने वाला है। 

म्यूजिक का भी मिल सकता है ऑप्शन

मेटा-रे-बैन के इस स्मार्टसन ग्लास में आप सोशल मीडिया का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यूजर्स को  इस स्मार्ट चश्में लाइव स्ट्रीमिंग का भी फीचर मिलेगा। आप इससे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लाइव इंट्रैक्शन भी कर पाएंगे। सेकंड जनरेशन वाले रे-बैन स्टोरीज वाले इस स्मार्टग्लास में लाइव वीडियो के दौरान यूजर्स को म्यूजिक सुनने का भी फीचर मिल सकता है। 

लाइव स्ट्रीमिंग में किसी तरह की कोई परेशानी न आए इसके लिए स्मार्ट ग्लास में बेहतर बैटरी और पहले से ज्यादा हाई क्वालिटी के कैमरे दिए जाएंगे। म्यूजिक फीचर के बारे में फिलहाल अभी यह साफ नहीं है कि मेटा इसे कैसे सेट करेगा। माना जा रहा है कि स्मार्ट ग्लास एक्टिव नॉइज कैसिलेशन फीचर के साथ आएंगे। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में आया नया अपडेट, फोटो के बाद अब HD वीडियो सेंड करने का मिला ऑप्शन

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement