Saturday, April 27, 2024
Advertisement

वॉट्सऐप का नया फीचर, अब ईमेल वेरिफिकेशन के जरिए अकाउंट को कर सकेंगे लॉगिन

बिना मोबाइल नंबर के हम वॉट्सऐप को लॉगिन नहीं कर सकते। लेकिन अब वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद आप बिना मोबाइल नंबर के भी किसी भी डिवाइस में अपने वॉट्सऐप अकाउंट को लॉगिन कर पाएंगे। वॉट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स को बड़ी मदद मिलने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 06, 2023 7:47 IST
WhatsApp, WhatsApp new update, WhatsApp new feature, WhatsApp upcoming feature, hindi tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप का यह फीचर उन इलाकों में काफी काम आएगा जहां नेटवर्क की समस्या रहती है।

वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लिकेशन है। बिलियन्स की संख्या में लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि कंपनी अपने यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी का बखूबी ध्यान रखती है। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स लाती रहती है। अब कंपनी बहुत जल्द लोगों के लिए एक नया फीचर पेश करने वाली है। 

हम सब जानते हैं कि वॉट्सऐप को लॉगिन करने के लिए अभी तक मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है। बिना मोबाइल नंबर के हम मोबाइल पर वॉट्सऐप को लॉगिन नहीं कर सकते। लेकिन अब वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके बाद आप बिना मोबाइल नंबर के भी किसी भी डिवाइस में अपने वॉट्सऐप अकाउंट को लॉगिन कर पाएंगे। 

दरअसल कई बार ऐसा होता है कि हम जब अपना मोबाइल चेंज करते हैं या फिर किसी दूसरे डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट क्रिएट करते हैं तो मोबाइल नंबर की जरूरत होती है लेकिन अब वॉट्सऐप ऐसी सुविधा लाने वाला है जिसके बाद आप मोबाइल नंबर की जगह ईमेल वेरिफिकेशन के जरिए वॉट्सऐप को किसी दूसरे डिवाइस पर लॉगिन कर सकते हैं। फिलहाल अभी इस फीचर पर काम चल रहा है और कंपनी कुछ बीटा यूजर्स के साथ इसे टेस्ट कर रही है। 

ईमेल वेरिफिकेशन काफी मददगार साबित होगा। कई जगहों पर नेटवर्क की समस्या काफी बड़ी होती है जिससे अकाउंट लॉगिन करने में दिक्कत आती है ऐसे में अब यूजर्स ईमेल की मदद से अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं। वॉट्सऐप के अपडेट्स और फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वाबेटाइंफो की मानें तो यह फीचर बहुत जल्द रिलीज होगा। 

यह भी पढ़ें- Google Pay का करते हैं इस्तेमाल तो जान ले ये टॉप फीचर्स, सुरक्षित रहेगी आपकी मेहनत की कमाई

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement