Friday, April 19, 2024
Advertisement

Nothing यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट, कंपनी ने दिया ChatGPT Voice Assistant का फीचर

नथिंग ने अब तक बाजार में दो स्मार्टफोन Nothing Phone 1 और Nothing Phone 2 को लॉन्च किया है। दोनों ही स्मार्टफोन के लिए अब कंपनी ने एक बड़ा अपडेट दिया है। नथिंग ने दोनों ही स्मार्टफोन में ग्राहकों को Chatgpt Voice Assistant का फीचर दे दिया है। अब यूजर्स सिर्फ वाइस कमांड से कई सारे काम क सकते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: January 31, 2024 23:45 IST
nothing phone 2, nothing phone 1, nothing, carl pei, chatgpt, nothing phone coming with chatgpt- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोोटो नथिंग ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा अपडेट।

अगर आपके पास या फिर आपके फैमली में किसी के पास नथिंग फोन है तो आपके लिए गुड न्यूज है। कंपनी ने अपने यूजर्स को एक कमाल का अपडेट दिया है। लेटेस्ट अपडेट से यूजर्स एक्सपीरियंस पहले से काफी ज्यादा बदलने वाला है। नए अपडेट में नथिंग ने यूजर्सस को ChatGPT, होम स्क्रीन और क्विक बटन पैनल दिया है। नए फीचर्स से यूजर्स के कई सारे काम बेहद आसान होने वाले हैं। 

आपको बता दें कि चैटजीपीटी, ओपनएआई का चैटबॉट है। कंपनी ने इसे पिछले साल एंड्रॉयड आईओएस और वेब के लिए रिलीज किया था। लॉन्च होने के बाद से यह टेक वर्ल्ड में जबरदस्त रूप से छाया हुआ है। नथिंग यूजर्स अब अपने फोन को चैटजीपीटी और एआई की मदद से डिवाइस को हैंड फ्री मोड में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Nothing Phone 1 और Nothing Phone 2 में ग्राहक अब शॉर्टकट के जरिए डायरेक्ट होम स्क्रीन पर आ सकते हैं। इतना ही नहीं नई क्विक सेटिंग से यूजर्स तुरंत चैटजीपीटी को वॉइस कमांड दे सकते हैं। बता दें कि नथिंग में यह नया वाइस कमांड गूगल असिस्टेंट और ऐपल सीरी की तरह काम करता है। 

एक कमांड में होंगे सारे काम

आपको बता दें कि नथिंग के सीईओ कार्ल पेई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करके दोनों फोन पर आने वाले नए फीचर्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नथिंग फोन 1 और नथिंग फोन 2 के यूजर्स को चैटजीपीटी एक्सेस के लिए क्विक सेटिंग शॉर्टकट मिला है। उन्होंने बताया कि यूजर्स इसे वाइस असिस्टेंट के माध्यम से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इन फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए नथिंग यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से चैटजीपीटी का ऑफिशियल वर्जन इंस्टाल करना होगा। इसके बाद यूजर्स क्विक सेटिंग्स पैनल और क्विक सेटिंग विजेट में एआई चैटबॉट चैटजीपीटी के शार्टकट को आसानी से जोड़ सकते हैं। इसके बाद जैसे ही यूजर्स शार्टकट आईकन पर टैप करेंगे चैटजीपीटी वाइस असिस्टेंट शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Reliance Jio के 1GB डेटा वाले 3 सबसे सस्ते प्लान्स, कंपनी देती है यूजर्स को कई सारे फायदे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement