Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Nothing Phone 2: क्या सच में है कुछ खास या फिर सिर्फ हो हल्ला ही है, खरीदने से पहले जानें सच

नथिंग ने आखिरकार अपना दूसरा स्मार्टफोन Nothing Phone 2 को लॉन्च कर दिया है। जिस प्राइस रेंज में कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च किया है उसमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि इसे खरीदना चाहिए या नहीं। आइए आपको बताते हैं कि Nothing Phone 2 में आपको Nothing Phone 1 से क्या अलग मिलता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 13, 2023 7:41 IST
Nothing Phone 2, nothing phone 2 price, nothing phone 2 launch date, nothing phone 2 launch, nothing- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नथिंग फोन 2 में इस बार कंपनी ने नया प्रोसेसर उपबल्ध कराया है।

Nothing Phone 2 Launched: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Nothing Phone 2 ने दस्तक दे ही दिया। Nothing Phone 1 की सक्सेस के बाद फैंस में Nothing Phone 2 को लेकर गजब की एक्साइटमेंट थी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या इस स्मार्टफोन के लेकर जितना शोर-शराबा था क्या सच में इसमें इतने फीचर्स या फिर आउट स्टैंगिंग डिजाइन लोगों को मिला है या फिर सिर्फ हो हल्ला ही था। नथिंग ने Nothing Phone 2 को 44,999 रुपये लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कि क्या इस स्मार्टफोन को इस प्राइस रेंज में लेना सही या नहीं।

Nothing Phone 2 में क्या है खास?

अगर देखा जाए तो नथिंग के स्मार्टफोन्स की सबसे खास बात इसकी डिजाइन है। Nothing Phone 1 के डिजाइन और लुक ने सबको जमकर इंप्रेस किया था। फैंस को उम्मीद थी की कंपनी Nothing Phone 2 में कुछ बड़े बदलाव करेगी लेकिन कंपनी ने डिजाइन में कोई भी अनइस्पेक्टेड बदलाव नहीं किए जिससे यूजर्स हैरान हों।

हालांकि Nothing Phone 2 में इस बार बैक पैनल में लाइट्स की संख्या को बढ़ाया है लेकिन अगर आप इसमें कोई डिजाइनर कवर लगाते हैं तो लाइट्स छुप जाएंगीं। कंपनी ने इस डिवाइस को बॉक्सी लुक दिया है। मार्केट में रियल मी, वीवो, ओप्पो, वनप्लस समेत कई ऐसे ब्रॉंड है जिनके स्मार्टफोन इस डिजाइन में आते हैं। ऐसे में नथिंग फोन 2 में डिजाइन और लुक के मामले में कोई बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं। 

कई ब्रैंड देते हैं Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर

नथिंग ने परफॉर्मेंस के लिए इस Nothing Phone 2 में एक नया प्रोसेसर जो कि Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 है जरूर इस्तेमाल किया है लेकिन कई ब्रैंड्स इसे पहले ही इस्तेमाल कर चुके हैं इसलिए यह भी कोई बड़ा अपडेट नहीं है। कैमरा सेक्शन की बात करें तो इस बार भी नथिंग ने नए स्मार्टफोन में पहले की ही तरह डुअल कैमरा सेटअप दिया है। 

अगर फीचर, लुक, कैमरा सेक्शन पर नजर डालें तो बहुत ज्यादा कोई बदलाव Nothing Phone 2 में नहीं देखने को मिलते है। अब यह आप पर निर्भर करता है कि क्या आप हल्के फुल्के बदलाव के लिए 45 हजार रुपये खर्च करना चाहते हैं या नहीं। हालांकि कम दाम में पुराना Nothing Phone 1 अब भी आपके लिए बेस्ट डील हो सकती है। 

Nothing Phone 2 के फीचर्स

  1. Nothing Phone 2 में ग्राहकों को 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलती है। 
  2. डिस्प्ले में OLED पैनल दिया गया है जिसका रेज्योलूशन 120 Hz के साथ आता है। 
  3. परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 का प्रोसेसर लगाया गया है।
  4. यह स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 13 पर रन करता है। 
  5. इसके रियर पैनल में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 50MP लेंक के साथ आता है।
  6. सेकंडरी कैमरा भी 50MP का है। फ्रंट में 32MP का कैमरा दिया गया है। 
  7. स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 47,000mAh की बैटरी दी गयी है। 
  8. इस स्मार्टफोन में ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- जियो के ग्राहकों की हुई मौज, कंपनी ने लॉन्च किए 19 और 29 रुपये के दो सबसे सस्ते डेटा प्लान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement