Friday, April 19, 2024
Advertisement

कल से आपके ट्विटर अकाउंट से हट जाएगा ब्लू टिक, जानें बचाने के लिए क्या है ऑप्शन

एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले ट्विटर अकाउंट में ब्लू टिक मार्क सिर्फ मशहूर हस्तियों को मिलता था और यह फ्री था लेकिन, एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही इसे बंद कर दिया। मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस शुरू की थी जिसमें कोई भी ब्लू चेक मार्क ले सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 31, 2023 13:18 IST
Twitter Verified Organization, Twitter Verified Organization Service, Twitter Verification, Twitter - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो ब्लू चेक मार्क के साथ ही यूजर्स को कई तरह के बेनेफिट्स भी मिलेंगे।

Twitter Blue Subscription: ट्विटर में कल यानी 1 अप्रैल से बड़ा बदलाव होने जा रहा है। कल से ट्विटर उन अकाउंट्स के नाम के आगे से ब्लू टिक को हटा देगा जिन्होंने इसके लिए भुगतान नहीं किया होगा। इसके साथ ही ट्विटर ने आज से वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन सर्विस शुरू कर रही है। इस बात की जानकारी ट्विटर ने अपने अकाउंट से ट्वीट करके दी। 

ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने माइक्रो ब्लागिंग साइट पर बड़े पैमाने पर बदलाव की बात कही थी। इन्हीं बदलाव में शामिल था ब्लू टिक के लिए चार्ज करना। ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया था कि अब अगर नेम के आगे ब्लू टिक रखना है तो इसके लिए भुगतान करना पड़ेगा और जिन लोगों ने इसके लिए भुगतान नहीं किया 1 अप्रैल 2023 से उनके अकाउंट नेम के आगे से ब्लू चेक मार्क हटा दिया जाएगा। 

मस्क ने शुरू की ट्विटर ब्लू सर्विस

आपको बता दें कि एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले ट्विटर अकाउंट में ब्लू टिक मार्क सिर्फ मशहूर हस्तियों को मिलता था और यह फ्री था लेकिन, एलन मस्क ने ट्विटर खरीदते ही इसे बंद कर दिया। मस्क ने ट्विटर ब्लू सर्विस शुरू की थी जिसमें कोई भी ब्लू चेक मार्क ले सकता है। इसके लिए यूजर्स को अपना अकाउंट वेरिफाई कराना पड़ेगा जिसमें यूजर्स को फीस देने पड़ेगी। 

भारतीयों को देनें पड़ेंगे इतने रुपये

वेरिफिकेशन होने के बाद के बाद यूजर्स को ब्लू चेक मार्क के साथ कई बेहतरीन फीचर्स भी मिलेंगे। अगर इंडिया में ट्विटर ब्लू चेक मार्क फीस की बात करें तो वेब के लिए 600 रुपये प्रति महीना देना पड़ेगा। वहीं मोबाइल डिवाइस के लिए 900 प्रति महीना चार्ज लगेगा। यूजर्स ब्लू चेक मार्क का सालाना प्लान भी ले सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में इस साल रिलीज होंगे ये 5 एक्साइटिंग फीचर्स, बढ़ जाएगा चैटिंग का चस्का, बस कुछ दिन का और करें इंतजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement