Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Reliance का बड़ा सरप्राइज, Jio Bharat V2 को सिर्फ 999 रुपये में किया लॉन्च, 22 भाषाओं में काम करेगा फोन

रिलायंस जियो ने देश में अपना एक नया फोन लॉन्च कर दिया है। जियो ने ग्राहकों को सरप्राइज देते हुए Jio Bharat V2 मार्केट में पेश कर दिया है। कंपनी इसमें ग्राहकों को कई बड़े ऑफर भी दे रही है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 03, 2023 20:44 IST
Jio, reliance jio, jio bharat v1, bharat v2, jio phone, 4g phone jio, jio phone 4g, smartphone, Tech- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस जियो ने भारत में अपना एक और फोन लॉन्च कर दिया है।

Jio Bharat V2 Launched in India: देश की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने आज अपना एक नया फोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने फैंस को सरप्राइज देते हुए Jio Bharat V2 Phone को लॉन्च कर दिया। जियो ने Jio Bharat V2 को सिर्फ 999 रुपये में लॉन्च किया है। फोन को लॉन्च करते हुए कंपनी की तरफ से कहा गया कि इस फोन को 2G मुक्त भारत के तहत लॉन्च किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह नया फोन एक 4G फोन है।

Jio Bharat V2 की सबसे खास बात यह है कि इसमें कुल 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। इस वजह से देश की कोई भी प्रमुख भाषा को बोलने वाला व्यक्ति इसमें आसानी से काम कर सकेगा।

इन ग्राहकों पर है जियो की नजर

Jio Bharat V2 को लॉन्च करने के साथ ही जियो ने दो रिचार्ज प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। कंपनी की तरफ से आने वाला यह फोन एक फीचर फोन है। कंपनी ने इस हैंडसेट में इंटरनेट चलाने की भी सुविधा दी है। कंपनी अपने इस फीचर फोन से देश के उन 25 करोड़ ग्राहकों को टारगेट करना चाहती है जो अभी भी 2G प्लेटफॉर्म पर हैं।

आपको बता दें कि जियो पूरे देश में सिर्फ 4G और 5G नेटवर्क पर काम करती है। कंपनी का दावा है कि वह इस फीचर फोन के दम पर करीब 10 करोड़ ग्राहकों को अपने साथ जोड़ेगी। इस समय बाजार में उपलब्ध ऐसे फोन जिसमें लोग इंटरनेट का लुत्फ लेते हैं उनमें से जियो भारत वी 2 ही एक ऐसा फोन है जो सबसे कम दाम पर आता है। Jio Bharat V2 का मंथली रिचार्ज प्लान भी दूसरी कंपनियों की तुलना में बहुत ही सस्ता है।

Jio Bharat V2 फोन के रिचार्ज प्लान

Jio Bharat V2 फोन का मासिक प्लान 123 रुपये से शुरू होता है। इसमें ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान में पूरे 28 दिन के लिए कुल 14GB डाटा मिलता है, यानी यूजर्स एक दिन में 500MB डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। जियो ने Jio Bharat V2 के ग्राहकों के लिए एक वार्षिक प्लान भी लॉन्च किया है। इसके लिए ग्राहकों को 1234 रुपये देने पड़ेंगे। 

Jio Bharat V2 के फीचर्स

  1. Jio Bharat V2 4G नेटवर्क पर काम करता है। 
  2. इसमें यूजर्स को वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो का फीचर दिया गया है।
  3. जियो ने इस फीचर फोन में 1.77 इंच की TFT स्क्रीन उपलब्ध कराई है।
  4. इसमें 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा और 1000mAh की बैटरी दी गई है। 
  5. इसमें 3.5mm हेडफोन जैक के साथ लाउडस्पीकर और टार्ज का फंक्शन दिया है।
  6. Jio Bharat V2 में जियो सिनेमा और जियो सावन का सब्सक्रिप्शन भी दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement