Monday, April 29, 2024
Advertisement

Samsung लॉन्च करने वाला है 83 इंच का OLED स्मार्ट टीवी, इसके फीचर्स देंगे थियेटर का मजा

सैमसंग ने अपकमिंग टीवी के लिए कंपनी ने नेशनल रेडियो रिसर्च इंस्टीट्यूट में कंपैटिबिलिटी रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है। बता दें कि प्रसारण और संचार डिवाइस जैसे टीवी का, मैन्युफैक्चर, मार्किट और इंपोर्ट करने के लिए कंपैटिबिलिटी रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: June 12, 2023 7:56 IST
Samsung , Samsung  Smart TV, Samsung  OLED TV, OLED Smart TV, Tech news, tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग के इस अपकमिंग टीवी में ग्राहकों को कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं।

Samsung New OLED TV: सैमसंग बहुत जल्द आपना एक नया स्मार्ट टीवी लॉन्च करने वाला है। एक रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग इस साल सितंबर महीने में 83 इंच का ओएलईडी टीवी लॉन्च कर सकता है। सैम मोबाइल की रिपोर्ट के मुताबिक, नए टीवी में एलजी डिस्प्ले से डब्ल्यूआरबीबी ओएलईडी पैनल दिया जा सकता है।

अपने अपकमिंग टीवी के लिए कंपनी ने नेशनल रेडियो रिसर्च इंस्टीट्यूट में कंपैटिबिलिटी रजिस्ट्रेशन पूरा कर लिया है। बता दें कि प्रसारण और संचार डिवाइस जैसे टीवी का, मैन्युफैक्चर, मार्किट और इंपोर्ट करने के लिए कंपैटिबिलिटी रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है। इस प्रक्रिया के समाप्त होने के तीन महीने बाद एक प्रोडक्ट आमतौर पर अपनी शुरूआत करता है।

OLED पैनल वाला सैमसंग तीसरा ब्रांड

आपको बता दें कि इस समय LG ही एक ऐसी कंपनी है जो वर्तमान में 83 इंच का OLED पैनल को तैयार करती है। इस पैनल का उपयोग एलजी और सोनी टीवी में किया जाता है। अब सैमसंग तीसरा ऐसा ब्रांड होगा जो 83 इंच OLED पैनल को टीवी में इस्तेमाल करेगा। 

मिलेंगे यह फीचर्स

इस बीच, इस महीने की शुरूआत में, दक्षिण कोरियाई फर्म ने अपनी नई ओएलईडी टीवी रेंज लॉन्च करने की घोषणा की थी जो भारत में न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर 4,000 के साथ आती है। नए टीवी इंटेलिजेंट 'आईकम्फर्ट मोड' के साथ आते हैं जो आसपास की रोशनी के अनुसार ब्राइटनेस लेवल को एडजस्ट करता है, और इसमें 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट भी है। इसके अलावा, नई रेंज में वायरलेस डॉल्बी एटमॉस और ओटीएस प्लस साउंड है, जो स्क्रीन पर ऑब्जेक्ट को फॉलो करती है।

यह भी पढ़ें- 27 जून से बंद होने वाला है यह पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप, यूजर्स नहीं बना पाएंगे Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement