Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जल्द ही WhatsApp पर भेज सकेंगे HD फोटो, IOS यूजर्स के लिए लॉन्च होगी सुविधा

इससे पहले व्हाट्सएप की तरफ से बताया गया था कि नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनकी मूल गुणवत्ता के साथ फोटो साझा करने की अनुमति देगी

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 20, 2023 21:52 IST
WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : FILE व्हाट्सएप

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को आईओएस बीटा पर उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें भेजने की अनुमति देगा। रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफॉर्म नए फीचर के लिए ड्राइंग एडिटर हेडर के भीतर एक नया एचडी बटन जोड़ने की योजना बना रहा है। बटन मेनू खोलेगा जो उपयोगकर्ताओं को छवि की गुणवत्ता को कॉन्फिगर करने की अनुमति देगा।

तस्वीर भेजने से पहले दिया जाएगा ऑप्शन 

हालांकि, सभी तस्वीरों के लिए डिफॉल्ट विकल्प हमेशा मानक गुणवत्ता रहेगा, इसलिए उपयोगकर्ताओं को हर बार बेहतर गुणवत्ता के साथ नई तस्वीर भेजने के लिए एचडी विकल्प का चयन करना होगा। इससे पहले, यह बताया गया था कि नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को उनकी मूल गुणवत्ता के साथ फोटो साझा करने की अनुमति देगी, लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि यह मूल गुणवत्ता को 90 प्रतिशत तक सीमित कर देगी।

नए अपडेट में मिल सकती है सुविधा 

नया विकल्प छवि आयामों को संरक्षित रखेगा, लेकिन हल्का संपीड़न अभी भी लागू रहेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि फोटो की गुणवत्ता को प्रबंधित करने की क्षमता वर्तमान में जारी है और भविष्य में एप्लिकेशन के अपडेट में जारी होने की उम्मीद है। जनवरी में यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा के लिए इस सुविधा पर काम कर रहा था, और अगले महीने, प्लेटफॉर्म कथित तौर पर डेस्कटॉप बीटा के लिए इस पर काम कर रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement