Thursday, May 02, 2024
Advertisement

फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए 35 हजार से कम कीमत में उपलब्ध ये 5 दमदार स्मार्टफोन, खूबियां जानकर रह जाएंगे दंग

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं या कुछ खूबसूरत पलों को कैद करना चाहते हैं, तो अब आपको किसी शानदार कैमरा टेक्नोलॉजी के लिए बड़ी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 04, 2023 19:31 IST
स्मार्टफोन- India TV Hindi
Image Source : FILE स्मार्टफोन

आज के समय में किसी भी स्‍मार्टफोन में हाई क्वालिटी फोटो खींचने की क्षमता होनी चाहिए। अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं या कुछ खूबसूरत पलों को कैद करना चाहते हैं, तो अब आपको किसी शानदार कैमरा टेक्नोलॉजी के लिए बड़ी रकम खर्च करने की जरूरत नहीं है। फ्लिपकार्ट पर आप कम कीमत में अच्छे स्मार्टफोन उपलब्ध हैं। टॉप 5 स्‍मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर आपके लिए 35,000 रुपये से कम की कीमत पर उपलब्‍ध हैं। इनमें नाइट कैम्‍प्‍चर्स जैसी जबर्दस्‍त क्षमता के अलावा एडवांस जूम फीचर्स शामिल हैं।  इसका मतलब है कि आपको कम खर्च करके बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव मिलेगा।

सैमसंग गैलेक्‍सी F54 5G

सैमसंग गैलेक्‍सी F54 5G अब नाइट फोटोग्राफी के मामले में आपको शानदार अनुभव प्रदान करेगा। इसका एस्‍ट्रोलैप्‍स फीचर से आप अंधेरे में, आसमान में बिखरे सितारों की आश्‍चर्यचकित कर देने वाले फोटो कैप्चर कर सकते हैं। लो लाइट सैटिंग में, सैमसंग गैलेक्‍सी F54 5G का ‘नाइटोग्राफी’ फीचर यह सुनिश्चित करता है कि आपकी तस्‍वीरों में रात के घटनाक्रमों की पूरी डिटेल कायम रहे। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्‍सी F54 5G में 108MP (OIS) नो शेक कैमरा भी हैस जो आपको हाइ-रेजोल्‍यूशन और शेक-फ्री फोटो तथा वीडियो शूट करने में मदद करेगा और हाथों के कंपन या गलती से हाथ हिल जाने के कारण तस्‍वीरों के धुंधलाने से भी बचाव करेगा।

गूगल पिक्‍सल 6a

गूगल पिक्‍सल 6a खरीदना किसी भी फोटोग्राफर की खुशियों का बड़ा कारण है। इसमें फेस अनब्‍लर फीचर है जो धुंधलाए चेहरों को भी शार्प दिखता है। साथ ही, इसमें एक रियल टोन फीचर भी है जो अलग स्किन टोन्‍स की खूबसूरत दिखने वाली फोटो लेता है। कैमरे का मैजिक इरेज़र टूल आसानी से डिस्‍ट्रैक्‍शंस को मिटाकर एकदम स्‍पष्‍ट और फोकस्‍ड कंपोज़‍िशन तैयार करने में मददगार है।

रियलमी 11 Pro + 5G

रियलमी 11 Pro + 5G सीरीज ने 200MP सुपरजूम कैमरा के साथ कैमरा टेक्नोलॉजी  को काफी उन्‍नत बनाया है। इसमें OIS तथा 4X इन-सैंसर जूम क्षमताओं को जोड़ा गया है। फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन के तौर पर, रियलमी 11 Pro + 5G अपनी शानदार कैमरा क्षमताओं के चलते बाजार में उपलब्‍ध कैमराफोन्‍स की भीड़ में एक अलग पहचान रखता है। इसमें कई शानदार फीचर्स समाहित हैं जैसे इंडस्‍ट्री का पहला 4x लॉसलैस जूम, 2X पोट्रेट मोड, तथा ऑटो-जूम टैक्‍नोलॉजी। इसके अलावा, यह फोन यूज़र्स को कई तरह के क्रिएटिव कैमरा मोड्स जैसे सुपरOIS, स्‍ट्रीट फोटोग्राफी मोड, नाइट मोड से भी सुसज्जित करता है। इसमें मून मोड और स्टेरी स्काई मोड के साथ सुपर नाइटस्केप की सुविधा भी है। इन फीचर्स के चलते, यूज़र्स अपनी क्रिएटिविटी का इस्‍तेमाल करते हुए हर पल को सटीकता के साथ कैप्‍चर कर पाते हैं।

वीवो V27 5G

वीवो V27 5G ने नाइट-टाइम पोट्रेट फोटोग्राफी को एक नए मुकाम पर पहुंचाया है। इसका नाइट पोट्रेट फीचरआपकी फोटो को उसी तरह से क्रिस्‍प और ऑथेंटिक बनाता है, जितनी कि दिन के समय ली गई फोटो होती हैं।यह इसके सोनी IMX766V सैंसर की बदौलत मुमकिन हुआ है। इसकी वार्म, शैम्‍पेन जैसी टोन से आपकी तस्‍वीरों को मिलता है एक अलग अहसास। साथ ही, इसके वैडिंग स्‍टाइल पोट्रेट फीचर में वार्म, पेस्‍टल टोन्‍स का मेल सॉफ्ट कंट्रास्‍ट गोल्‍ड और पिंक टोन्‍स से कराया गया है, जो भव्‍य भारतीय वैवाहिक समारोहों के रंगों से भरपूर मिज़ाज़ को दर्शाता है। इसका ऑप्टिकल इमेज स्‍टेबलाइज़ेशन (OIS) लॉन्‍ग एक्‍सपोज़र शॉट्स को कैप्‍चर करते समय फोन को स्थिर रखता है जिससे मिलती हैं बेहतरीन नाइटटाइम तस्‍वीरें।

ओपो रेनो 8T 5G

ओपो रेनो 8T 5G आपको अपनी रचनात्‍मकता को सामने लाने के लिए सही मंचउपलब्‍ध कराता है। इसका अत्‍याधुनिक 108 मैगापिक्‍सल पोट्रेट कैमरा, प्रीमियम माइक्रोलैंस, 2 मैगापिक्‍सल डैप्‍थ कैमरा और 32 मैगापिक्‍सल सैल्‍फी कैमरा यूज़र्स को रचनात्‍मक बनानेमें भरपूर मदद करता है। इसका 108 मैगापिक्‍सल अल्‍ट्रा-हाइ रेज़ोल्‍यूशन और नोनापिक्‍सल प्‍लस टेक्नोलॉजी हर पल को अभूतपूर्वक स्‍पष्‍टता और गहराई के साथ कैप्‍चर करने में मददगार साबित होगा। नौ पिक्‍सल्‍स को एक बड़े पिक्‍सल में जोड़कर यह फोन लाइट एब्‍सॉर्प्‍शन को अधिकतम बनाकर शानदार इमेज क्‍वालिटी को साकार करता है। इस फोन का माइक्रोलैंस कैमरा आपको अद्भुत, अनदेखे संसार में ले जाकर 40x तक मैग्‍नीफिकेशन के साथ बारीक डिटेल्‍स तक को एक्‍सप्‍लोर करने का मौका देता है। इसके अलावा, इसका Bokeh Flare Portrait बोकेह फ्लेयर पोट्रेट फीचर DSLR जैसा बैकग्राउंड ब्‍लर प्रदान कर आपको बैकग्राउंड से अलग दिखाता है, और सुनिश्चित करता है कि आप अपनी तस्‍वीरों में अलग दिखायी दें। ओपो रेनो 8T 5G के साथ, वाकई आपकी फोटोग्राफिक संभावनाएं अनगिनत होती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement