Saturday, April 20, 2024
Advertisement

OLED TV के तरफ तेजी से बढ़ा रहा टीवी का बाजार, सैमसंग भारत में लॉन्च करेगा दो नया वैरिएंट; जानें खासियत

OLED TV Samsung News: आज के समय में भारत का टीवी बाजार काफी तेजी से ग्रो कर रहा है। एक तरफ जहां लोग स्मार्ट टीवी के तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी तरफ कंपनियां घर पर थिएटर का मजा देने के लिए OLED TV पेश कर रही हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 02, 2023 17:16 IST
OLED TV Samsung- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV OLED TV Samsung

OLED TV Samsung: कुछ दिन पहले LG ने 97 इंच का OLED TV लॉन्च किया था। अब इसी क्रम में सैमसंग भी आ खड़ा हुआ है। पिछले 17 वर्षों से TV ब्रांड के तौर पर सर्विस प्रोवाइड कर रहे सैमसंग ने न्यूरल क्वाण्टम प्रोसेसर 4K के साथ अपनी OLED TV रेंज को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है, जो गहरे काले और साफ सफेद रंग में आती है। सैमसंग OLED TV रेंज के सभी मॉडल भारत में ही तैयार किए जाएंगे। सैमसंग की OLED TV रेंज में दो सीरीज होंगे- S95C और S90C। दोनों ही सीरीज तीन आकारों 77-इंच, 65-इंच और 55-इंच में आ रहे हैं, जिनकी शुरुआत 169,990 रुपये से है। OLED TV की यह रेंज आज से भारत के सभी प्रमुख रिटेल स्टोर, और ऑनलाइन सैमसंग.कॉम पर उपलब्ध होगी।  

सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा कि हम OLED TV की हमारी नई रेंज के साथ इनोवेशन की सीमाओं का और विस्तार कर रहे हैं। हमने बेजोड़ पिक्चर क्वालिटी डिलीवर करने के लिए न्यूरल क्वाण्टम प्रोसेसर 4K और OLED पैनल की खासियतों को एक साथ जोड़ दिया है और इससे OLED TV और बेहतर हो गया है। नए OLED TV को लॉन्च करने से प्रीमियम TV के बाजार में अपनी अगुवाई को और मजबूत करने में हमें मदद मिलेगी।

बेजोड़ पिक्चर क्वालिटी 

सैमसंग OLED TV न्यूरल क्वाण्टम प्रोसेसर 4K के साथ आते हैं जो अव्वल दर्जे का मनोरंजन देने के लिए अविश्वसनीय बारीकियां और असाधारण स्क्रीन ब्राइटनेस पेश करते हैं। 4K अपस्केलिंग के साथ न्यूरल क्वाण्टम प्रोसेसर का इस्तेमाल करने से स्क्रीन पर आने वाला हर दृश्य एकदम स्पष्ट 4K रिजॉल्यूशन में बदल जाता है, भले ही उसके मूल स्रोत का रिजॉल्यूशन कुछ भी हो। यह प्रोसेसर दृश्य-दर-दृश्य आधार पर कंटेंट का विश्लेषण करने के लिए AI-आधारित एल्गोरिद्म का इस्तेमाल करता है और HDR OLED+ हर फ्रेम को ऑप्टिमाइज कर देता है ताकि आप असाधारण बारीकियों का आनंद ले सकें। 

सैमसंग OLED TV दुनिया के पहले OLED TV हैं जिन्हें रंगों के व्यापक दायरे की डिलीवरी के लिए PANTONE की मान्यता हासिल होने जा रही है। यह मान्यता सुनिश्चित करती है कि उपभोक्ताओं को अपना पसंदीदा कंटेंट देखते समय 2,030 Pantone रंगों और 110 स्किन टोन शेड की न सिर्फ वास्तविक बल्कि सटीक अभिव्यक्ति का अनुभव भी हो सके। ये TV इंटेलीजेंट आईकम्फर्ट मोड में भी आते हैं जो आसपास की रोशनी के आधार पर ब्राइटनेस स्तर को एडजस्ट कर पूरी पिक्चर क्वालिटी को ऑप्टिमाइज कर देते हैं ताकि दर्शकों को एक खुशनुमा दृश्य अनुभव मिल सके। 

शानदार साउंड क्वालिटी  

सैमसंग OLED TV रेंज वायरलेस डॉल्बी एटमॉस® और OTS+ से लैस है जो स्क्रीन पर आने वाली हर वस्तु से निकलने वाली आवाजों के साथ दर्शकों को एक सम्पूर्ण और मुग्धकारी अनुभव देती है। इतना ही नहीं, TV और साउंडबार के स्पीकरों को एक साथ तालमेल में काम करने में सक्षम बनाने वाले Q-सिम्फनी के साथ उपभोक्ता इस रेंज में एक ऐसा श्रव्य अनुभव हासिल कर सकते हैं जो उन्हें अपने पसंदीदा कंटेंट के बीच में होने का अहसास दिला देगा। 

स्टाइल में बेमिसाल 

सैमसंग OLED TV किसी भी घर के अंदर की जगह को आधुनिक और भव्य बनाने के लिहाज से एक आदर्श विकल्प है। ये TV इनफिनिटी वन डिजाइन के साथ आते हैं जो उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा मूवी, शो, खेल और गेमिंग के विशाल दृश्यों में डूब जाने का मौका देते हैं। सैमसंग OLED TV मोशन एक्सीलेरेटर टर्बो प्रो से लैस हैं, जो लगातार आकर्षक विजुअल और हाई-वेलोसिटी गेमिंग के लिए अत्यंत तेज गति पैदा करते हैं। यह 144Hz रिफ्रेश रेट तक की डिलीवरी से अन्य बातों के अलावा इनपुट लैगिंग और मोशन ब्लर को लगभग खत्म कर देता है। यह नई रेंज एक बिल्ट-इन काम ऑलबोर्डिंग के साथ IoT हब फीचर और रोशनी तथा आवाज के लिए IoT-इनेबल्ड सेंसर्स से लैस है। आप TV की मदद से आसपास की तमाम स्मार्ट डिवाइसेज को जोड़ सकते हैं और नियंत्रित कर सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement