Friday, June 14, 2024
Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट एज में मिलेगा गजब का फीचर, अब आटोप्ले वीडियो भी बंद हो सकेंगे

अगर आप माइक्रोसॉफ्ट यूजर हैं तो आपको एक कमाल का फीचर मिलने वाला है। आप माइक्रोसॉफ्ट एज में अब ब्राउजिंग के दौरान चलने वाले आटोप्ले वीडियो को अपने अनुसार ब्लॉक कर सकेंगे। माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर से लाखो यूजर्स को फायदा मिलेगा।

Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: April 07, 2023 8:21 IST
Microsoft edge, Microsoftedge, tech news, tech News in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इस फीचर्स को ब्राउजिंग में एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा।

सैन फ्रांसिस्को: माइक्रोसॉफ्ट अपने यूजर्स को बहुत जल्द एक बड़ा फीचर देने वाला है।  माइक्रोसॉफ्ट ने कैनरी चैनल में एज टेस्टर्स के साथ नए ब्लॉक फीचर की टेस्टिंग की है, इसकी मदद से यूजर्स एज ब्राउजर में आटोप्ले वाले वीडियो को पूरी तरह से ब्लाक कर सकेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, "हमने मीडिया ऑटोप्ले को पूरी तरह से बंद करने के लिए इसलिए कदम उठाया क्योंकि इसकी बहुत सी रिक्वेस्ट हमारे पास आ रही थीं। एज कैनरी में अब एक नई ऑटोप्ले सेटिंग है, ब्लॉक करें, यह आपको साइट पर सभी मीडिया को आटोप्ले रूप से चलने से रोकने की अनुमति देता है।"

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह सेटिंग मौजूदा 'लिमिट' विकल्प की तुलना में अधिक रिस्ट्रेक्टिव है और यह पिछले उपयोग की परवाह किए बिना सभी साइटों पर आटो प्लेबैक को ब्लॉक कर देती है। इस फीचर को सक्षम करने के लिए उपयोगकर्ताओं को एड्रेस बार में एज://सेटिंग्स/कंटेंट/मीडियाऑटोप्ले पर नेविगेट करना होगा और इसे आजमाने के लिए ड्रॉप-डाउन मेनू से ब्लॉक का चयन करना होगा।

ऑप्शन के रुप में रूप से यूजर्स इस फीचर को सक्षम करने के लिए सेटिंग्स- कुकीज और साइट पर्मीशन्स मीडिया ऑटोप्ले पर जा सकते हैं। कंपनी ने कहा कि हमने अपने कुछ कैनरी यूजर्स के लिए फीचर उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है और आने वाले हफ्तों में इसे और अधिक ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराना जारी रखेंगे।

जनवरी में, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने एज ब्राउजर के लिए एक नया अपडेट शुरू किया था, जिसमें टेक्स्ट में नए फीचर्स को शामिल करने के साथ साथ कुछ छोटे अपडेट और नए फीचर्स शामिल हैं। अपडेट एज के स्टेबल वर्जन के लिए उपलब्ध है, इसलिए कोई भी उपयोगकर्ता जो नियमित रूप से ब्राउजर का उपयोग करता है, उसे इसे डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहिए।

Jio Cheapest Plan: 200 से कम के इन प्रीपेड प्लान्स में मिलते हैं बहुत फायदे, नहीं कराना पड़ेगा महंगा रिचार्ज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement