Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Vodafone Idea के करोड़ों यूजर्स की मौज, 56 दिन की वैलडिटी के साथ ये है सबसे सस्ता प्लान

वोडाफोन आइडिया देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। वीआई के पास करोड़ों यूजर्स हैं। अपने यूजर्स के लिए कंपनी की लिस्ट में कई प्लान्स मौजूद हैं जिसमें लंबी वैलिडिटी के साथ साथ डेटा की भी सुविधा मिलती है। ये रिचार्ज प्लान्स उन लोगों के लिए बेहतर हैं जो अपने नंबर को सिर्फ कॉलिंग के लिए ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 21, 2023 7:47 IST
vodafone idea, vi recharge plan, vi new plan, vi 949 plan, vodafonre idea,vi plan,best vi monthly re- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वीआई ने यूजर्स की सहूलियत के लिए प्लान्स को कई कैटेगरी में डिवाइड कर रखा है।

भारत में टेलीकॉम सेक्टर में वोडाफोन आइडिया तीसरी सबसे बड़ी कंपनी है। वीआई के पास इस समय 20 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। अपना यूजरबेस बढ़ाने और यूजर्स को अट्रैक्ट करने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए प्लान्स और ऑफर्स लाती रहती है। अगर आप वीआई यूजर हैं और एक ऐसा प्लान तलाश रहे हैं जिसमें सस्ते दाम में लंबी वैलिडिटी मिले तो यह खबर आपके काम आ सकती है। हम आपको वोडाफोन आइडिया के सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान की जानकारी देने वाले हैं। 

वैसे तो वीआई के रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो में कई सारे प्लान्स मौजूद हैं। आप अपनी सुविधा के मुताबिक कोई भी प्लान चुन सकते हैं। आज हम कंपनी के एक ऐसे प्लान की जानकारी देने वाले हैं जिसमें आप सस्ते दाम में 56 दिन की वैलिडिटी के साथ 4G डेटा का फायदा उठा सकते हैं। 

VI के जिस प्लान की जानकारी हम आपको देने वाले हैं उसकी कीमत 329 रुपये है। इसमें यूजर्स को इंटरनेट सर्फिंग करने के लिए 4G डेटा मिलता है। यह प्लान उन लोगों के लिए काफी अच्छा होगा जो इंटरनेट का इस्तेमाल कम करते हैं और जिन्हें कॉलिंग के लिए सिम को एक्टिव रखना है, क्योंकि इस प्लान में यूजर्स को सिर्फ 4GB डेटा मिलता है। 

फ्री कॉलिंग और फ्री SMS की भी सुविधा

इस प्लान में आप 56 दिनों तक किसी भी नेटवर्क में फ्री कॉलिंग की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी को पूरी वैलिडिटी के लिए 600 फ्री एसएमएस की सुविधा देती है। अगर आपके घर में वाईफाई की सुविधा है तो यह लंबी वैलिडिटी वाला प्लान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन होगा। 

वीआई के पास 459 रुपये का भी एक प्लान मौजूद है जिसमें कंपनी ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी देती है। लेकिन, इस प्लान में भी सिर्फ 6GB डेटा मिलता है जो पूरी वैलिडिटी के लिए होगा। 

इस प्लान में मिलेगा ज्यादा डेटा

अगर आपको लंबी वैलिडिटी के साथ साथ डेटा की भी जरूरत है तो आप कंपनी का 479 रुपये का प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में आपको 56 दिन की ही वैलिडिटी मिलती है लेकिन इसमें आप हर दिन 1.5GB डेटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। वीआई यूजर्स को इस प्लान में बींग ऑल नाइट की सुविधा मिलती है। 

यह भी पढ़ें- ओपन एआई से निकाले जाने के बाद सैम ऑल्टमैन को 2 दिन में मिली नई नौकरी, ज्वाइन करेंगे ये दिग्गज कंपनी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement