Monday, April 29, 2024
Advertisement

ओपन एआई से निकाले जाने के बाद सैम ऑल्टमैन को 2 दिन में मिली नई नौकरी, ज्वाइन करेंगे ये दिग्गज कंपनी

ओपनएआई ने 17 नवंबर को कंपनी ने सैम ऑल्टमैन को उनके पद से बर्खास्त कर दिया था। नौकरी जाने के महज दो दिन बाद ही सैम को एक दिग्गज कंपनी में नई जॉब मिल गई है। वह जल्द ही अपनी नई नौकरी ज्वॉइन करेंगे। सैम के साथ ग्रेग ब्रॉकमैन भी नई कंपनी ज्वॉइन करेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: November 21, 2023 6:25 IST
Sam Altman Microsoft, Sam Altman Join Microsoft, Sam Altman CEO Keywords- Sam Altman, OpenAI, Sam Al- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैम ऑल्टमैन को दो दिन में मिली नई नौकरी।

चैटजीपीटी के सह संस्थापक सैम ऑल्टमैन को हाल ही में उनकी नौकरी से निकाल दिया गया था। सैम ऑल्टमैन को कुछ ही दिनों में एक बड़ी नौकरी भी मिल गई है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने सैम ऑल्टमैन को नौकरी देने का बड़ा फैसला किया है। सैम अब माइक्रोसॉफ्ट के साथ नौकरी करेंगे। इस बात की जानकारी सत्या नडेला ने एक्स पर पोस्ट करके दी। 

आपको बता दें कि ओपन एआई ने सैम ऑल्टमैन को 17 नवंबर को कंपनी से बर्खास्त कर दिया था। उनके निकाले जाने के बाद ओपनएआई के प्रेसिडेंट ग्रेग ब्रॉकमैन ने भी पद से इस्तीफा दे दिया था।  सैम ऑल्टमैन के साथ ग्रेग ब्रॉकमैन भी माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़ेंगे। दोनों ही माइक्रोसॉफ्ट में एक नई एडवांस्ड एआई रिसर्च टीम की कमान संभालेंगे।  सत्या नडेला ने अपने पोस्ट पर लिखा कि हम ओपनएआई के साथ अपनी साझेदारी को लेकर प्रतिबद्ध हैं। 

सत्या नडेला ने सबको चौंकाया

सैम ऑल्टमैन को कंपनी से बाहर किए जाने के बाद एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि ऑल्टमैन एक नया स्टार्टअप ला रहे हैं लेकिन अब सत्या नडेला ने अपने फैससे से सबको चौंका दिया  है। सत्या नडेला ने अपने पोस्ट पर कहा कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन एक नई हाईटेक एआई टीम की कमान संभालने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ जुड़ रहे हैं। 

आपको बता दें कि ओपनएआई ने सैम ऑल्टमैन को कंपनी से बर्खास्त करते हुए कहा था कि उन्हें उनकी काबिलियत पर भरोसा नहीं है। ऐसा लगता नहीं है कि वह कंपनी को आगे लेकर जा पाएंगे। कुछ घंटे पहले यह भी खबर आई थी कि वह ओपन एआई पर वापसी कर सकते हैं लेकिन अब सत्या नडेला के पोस्ट ने कयासों पर रोक लगा दी है। 

यह भी पढ़ें- जियो का धांसू प्लान, ग्राहकों को मिलेगा 30 दिन का फ्री ट्रायल, साथ में नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो भी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement