Sunday, May 12, 2024
Advertisement

Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया हाई वोल्टेज का झटका, चुपचाप घटा दी कई प्लान्स की वैलिडिटी

वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। कंपनी ने एक साथ चुपचाप अपने कई प्लान्स की वैलिडिटी को घटा दिया है। अब यूजर्स को एक सस्ता रिचार्ज कराने के लिए भी पहले की तुलना में काफी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 04, 2023 6:16 IST
Vodafone Idea recharge plan, vi recharge plan, vodafone recharge plans, vodafone recharge plan witho- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वोडाफोन आइडिया ने गुजरात और मुंबई के लिए कुछ नए रिचार्ज प्लान्स भी लॉन्च किए हैं।

जियो-एयरटेल की तुलना में वोडाफोन आइडिया के पास कस्टमर बेस काफी कम है बावजूद इसके कंपनी ने एक ऐसा फैसला लिया जिससे उसके यूजर्स पर नेगेटिव असर पड़ सकता है। कंपनी ने अचानक अपने ग्राहकों को एक बड़ा झटका दे दिया है। VI अपना एक बेहद सस्ता रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है। इतना ही नहीं कंपनी ने दूसरे कई रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी को भी घटा दिया है। इससे अब ग्राहकों को बेसिक रिचार्ज प्लान्स के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे। 

वोडाफोन आइडिया ने गुपचुप तरीके से अचानक ही अपने प्रीपेड प्लान्स में एक बड़ा बदलाव कर दिया है। यूजर्स को अब तक जिस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती थी अब उन्हें सिर्फ 15 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। हालांकि आपको बता दें कि कंपनी ने इसे पूरे भारत में लागू नहीं किया है। यह कटौती सिर्फ मुंबई और गुजरात स्टेट के लिए की गई है।

गुजरात और मुंबई के अलावा दूसरे राज्यों में अब भी वहीं प्लान्स चल रहे हैं जो पहले से चल रहे थे। आइए आपको बताते हैं डिटेल्स से। 

99 रुपये वाले प्लान को भी घटाया

आपको बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने मुंबई और गुजरात सर्कल के लिए अपने 99 रुपये वाले प्लान में बड़ा बदलाव किया है। 99 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को पहले 28 दिन की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब यहां सिर्फ 15 की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान के बेनेफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को 200MB डेटा और 99 रुपये का टॉक टाइम मिलता है

128 रुपये वाले प्लान में हुआ बदलाव

कंपनी ने 128 रुपये वाले प्लान को भी बदल दिया है। यूजर्स को पहले इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब इसमें सिर्फ 18 दिन की ही वैधता मिलती है। इस प्लान में यूजर्स को 10 लोकर आ नेट नाइट मिनिट्स भी मिलते हैं। इसके साथ ही इसमें ऑल लोकल नेटवर्क और नेशनल्स कॉल्स 2.5 पैसे प्रति सेकेंड्स की दर चार्ज होता है। इसमें मिलने वाले नाइट मिट्स का लाभ आप रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक ही कर सकते हैं। 

वोडाफोन आइडिया के नए प्रीपेड प्लान्स

अपने रिचार्ज प्लान्स में बदलाव करने के साथ ही कंपनी ने मुंबई और गुजरात के यूजर्स के लिए कुछ नए रिचार्ज प्लान्स भी लॉन्च किए हैं। इसमें 198 रुपये, 204 रुपये, 224 रुपये और 232 रुपये के प्लान्स शामिल हैं।

-198 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही इसमें 198 रुपये का टॉकटाइम औरर 500MB डेटा मिलता है।

- दूसरा प्लान 204 रुपये का है। इसमें पूरे एक महीने के लिए 204 रुपये का टॉक टाइम और 500MB डेटा मिलता है।

-224 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4GB का डेटा पूरे महीने के लिए मिलता है।

-मुंबई गुजरात के लिए वीआई ने एक 232 रुपये का प्लान लॉन्च किया है। इसकी वैलिडिटी 1 महीने की है। इसमें भी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4GB डेटा मिलता है।

यह भी पढ़ें- Reliance का बड़ा सरप्राइज, Jio Bharat V2 को सिर्फ 999 रुपये में किया लॉन्च, 22 भाषाओं में काम करेगा फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement