Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp पर आने वाला है बड़ा अपडेट, ग्रुप कॉल में अब एक साथ जुड़ सकेंगे 31 लोग

चैटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाने वाली है। यूजर्स को वॉट्सऐप के ग्रुप कॉल में एक नया अपडेट मिलने वाला है जिसके बाद आप ग्रुप कॉल की शुरुआत से 31 लोगों के साथ जुड़ सकते हैं। इसके साथ की कंपनी कॉल टैब में भी नया फीचर लाने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 18, 2023 12:21 IST
WhatsApp, WhatsApp new update, WhatsApp new feature, WhatsApp upcoming feature, hindi tech news, tec- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स को ग्रुप कॉल में एक नया एक्सपीरियंस देगा। यूजर्स के समय पर ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ कनेक्ट हो पाएंगे।

वॉट्सऐप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप्लीकेशन है। वॉट्सऐप के प्लेटफॉर्म में 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं। अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है ताकि मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा सके। वॉट्सऐप बहुत जल्द ऐप्लिकेशन के कॉल्स टैब को नया रूप देने वाली है। कंपनी जल्द ही वॉट्सऐप पर न्यू कॉल ऑप्शन देने वाली है। इसकी के साथ अब वॉट्सऐप पर ग्रुप कॉल फीचर में बदलाव होने वाला है। 

वॉट्सऐप का मैसेजिंग के साथ साथ ग्रुप वॉयस कॉल और वीडियो के लिए भी जमकर इस्तेमाल किया जाता है। वॉट्सऐप बहुत जल्द नया अपडेट लाने वाली है जिसके बाद आप ग्रुप कॉल में एक साथ 31 लोगों को कनेक्ट कर सकेंगे। मौजूदा समय में आप सिर्फ वॉट्सऐप ग्रुप कॉल में शुरुआत से 15 लोगों के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन अब आप कॉल की शुरुआत से ही 31 लोगों के साथ जुड़ सकते हैं। 

वॉट्सऐप के इस अपकमिंग अपडेट की जानकारी कंपनी के फीचर्स और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफोन ने दी है। फिलहाल अभी इसका अपडेट वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को मिला है। अगर आप इस फीचर का लाभ लेना चाहते हैं तो आप बीटा वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

वॉट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म में कई तरह के बदलाव कर रहा है। जल्द ही वॉट्सऐप यूजर्स को वीडियो कॉलिंग में भी एक नया फीचर मिलने वाला है। कंपनी वीडियो कॉल के दौरान अवतार को इस्तेमाल करने के फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में जब आप वीडियो कॉल में होंगे तो आप अपना चेहरा दिखाने कि बजाय अवतार का इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप का यह फीचर प्राइवेसी के लिहाज से काफी काम का साबित होने वाला है। 

यह भी पढ़ें- इंटरनेट की दुनिया में कल से मचेगा तहलका, ब्रॉडबैंड से पूरी तरह से अलग होगा Jio Air Fiber

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement