Sunday, April 28, 2024
Advertisement

WhatsApp में आ रहा नया डिसअपीयरिंग फीचर, अब 24 घंटे में नहीं इतने समय में गायब होगा स्टेटस

वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए अपने प्लेटफॉर्म को लगातार अपग्रेड और अपडेट करता रहता है। कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स भी लाती रहती है। अब वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन में एक नया फीचर लाने जा रही है जिसके बाद आप स्टेटस डिसअपीयरिंग के लिए टाइम लिमिट भी सेट कर पाएंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: December 01, 2023 9:31 IST
whatsapp, whatsapp Update, whatsapp Feature, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप स्टेट्स में आने वाला है नया डिसअपीयरिंग फीचर।

चैटिंग, वाइस कॉलिंग या फिर वीडियो कॉलिंग के लिए सबसे ज्यादा लोगो वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। इस प्लेटफॉर्म के जरिए करीब 2 बिलियन से अधिक लोग एक दूसरे से कनेक्ट हैं। सिंपल इंटरफेस और दमदार फीचर्स की वजह से वॉट्सऐप लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। अपने करोड़ों यूजर्स के लिए वॉट्सऐप नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है। अब कंपनी वॉट्सऐप स्टेटस के लिए एक नया फीचर लाने जा रही है। अपकमिंग फीचर एक डिसअपीयरिंग फीचर होगा। 

अभी तक वॉट्सऐप में यूजर्स को स्टेटस दिखाने के लिए 24 घंटे तक का समय मिलता था। यानी अगर आपने स्टेटस लगाया तो वह 24 घंटे बाद अपने आप ही डिसअपीयर हो जाता है लेकिन अब यूजर्स इसे कम समय के लिए भी सेट कर पाएंगे। यानी आप स्टेटस लगाते हैं तो उसके शो होने की सीमा भी सेट कर पाएंगे। 

बीटा यूजर्स को मिला फीचर

WhatsApp का यह नया स्टेटस डिसअपीयरिंग फीचर फिलहाल टेस्टिंग मोड में हैं और अभी इसे कुछ बीटा यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है। बीटा टेस्टिंग के बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। वॉट्सऐप पर आने वाले इस फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो ने दी है। अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप वॉट्सऐप बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप का नया डिसअपीयरिंग फीचर अभी टेक्स्ट स्टेटस के लिए होगा। यानी आप सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस में डिसअपीयर होने का टाइम सेट कर पाएंगे। अगर आप स्टेटस में वीडियो या फिर फोटो लगाते हैं तो वह 24 घंटे बाद ही डिसअपीयर होगी। यह नया फीचर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर की तरह ही काम करेगा। 

यह भी पढ़ें- Redmi का बाजार में बड़ा धमाल, दमदार फीचर्स और किलर लुक के साथ लॉन्च किए दो नए लैपटॉप

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement