Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WhatsApp में आने वाला है कमाल का फीचर, खासियत जानकर इस्तेमाल करने को हो जाएंगे मजबूर

WhatsApp के प्लेटफॉर्म में करोड़ों लोग है। यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी नए नए फीचर्स और अपडेट लाती रहती है। हाल ही कंपनी ने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए चैट लॉक का फीचर दिया था लेकिन अब कंपनी इस फीचर को आसान तरीके से एक्सेस करने के लिए इस पर एक नया फीचर लाने वाली है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: October 10, 2023 8:43 IST
WhatsApp, Tech news, whatsapp update, whatsapp secret code feature, what is whatsapp secret code- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वॉट्सऐप लगातार यूजर्स की प्राइवेसी को मेंटेन रखने के लिए नए नए फीचर को रोल आउट कर रही है।

Secret code feature for Android users: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन वॉट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। लगभग 2 बिलियन से ज्यादा लोग इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। अपने यूजर्स को बेहतर सुविधा देने के लिए कंपनी समय समय पर नए नए फीचर्स और अपडेट्स रोलआउट करती रहती है। अब कंपनी एक ऐसा कमाल का फीचर लाने वाली है जिसके बाद आपकी पर्सनल चैट और प्राइवेसी दोनों पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो जाएंगी।

वॉट्सऐप इन दिनों Secret Code नाम के एक फीचर को डेवलप कर रहा है। यह फीचर आपकी हिडेन चैट को पूरी तरह से प्रोटेक्ट करेगा। जब आप हिडेन चैट को रीड करना चाहंगे तो आपको ये सीक्रेट कोड इस्तेमाल करना होगा। वॉट्सऐप के इस अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइँफो ने दी है। अभी यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप भी वॉट्सऐप के बीटा वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। 

चैट लॉक फीचर में काम आएगा सीक्रेट कोड

आपको बता दें कि वॉट्सऐप की तरफ से चैट को लॉक करने के लिए चैट लॉक का फीचर दिया था। आप जब किसी चैट को लॉक करते हैं तो वह नार्मल चैट लिस्ट के ऊपर अलग से दिखाई देने लगती है। लॉक चैट को अनलॉक करने के लिए यूजर्स को दो स्वाइप प्रोसेस को फॉलो करना पड़ता था लेकिन अब इस प्रॉसेस को वॉट्सऐप आसान बनाने जा रहा है। यूजर्स आने वाले टाइम में चैट को सीक्रेड कोड से ही लॉक कर पाएंगे। 

आने वाले नए सीक्रेड कोड फीचर में वॉट्सऐप यूजर्स किसी एक इमोजी के जरिए भी अपने लॉक्ड चैट को आसानी से तलाश पाएंगे। इतना ही नहीं यूजर्स दूसरे लिंक्ड डिवाइस में भी इस सीक्रेड कोड फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर आप वॉट्सऐप के सर्च बार में वो इमोजी या फिर वर्ल्ड फिल करते हैं जो आपने लॉक करने के लिए सेट किया है, आपको आपकी लॉक चैट नजर आने लगेगी। 

यह भी पढ़ें- अब रॉकेट की रफ्तार से मिलेगी इंटरनेट की स्पीड, देश में शुरू हुई पहली 6G लैब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement